ठेकेदार की दबंगई के चलते एक परिवार को अपने घर से हाथ धोना पड़ा

Vikas Dixit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 10:24 PM IST
ठेकेदार की दबंगई के चलते एक परिवार को अपने घर से हाथ धोना पड़ा
दोनों बच्चों और सड़े हुए आनाज के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचा परिवार.
Vikas Dixit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 10:24 PM IST
मध्य प्रदेश के गुना जिले में सड़क ठेकेदार की दबंगई के चलते एक परिवार को अपने घर से हाथ धोना पड़ा है. म्याना के सिंहपुर गांव में सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा जानबूझकर नाली का मुंह पीड़ित परिवार के घर की तरफ मोड़ दिया गया, जिसकी बदौलत बारिश का पानी पीड़ित परिवार के घर में घुस गया.

बारिश के पानी के कारण पीड़ित सुरेश रजक अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों के साथ सड़क पर आ गया. बारिश के पानी ने सुरेश के घर में रखे हुए अनाज को भी खराब कर दिया. मुफलिसी में दिन काट रहे सुरेश ने बड़ी मुश्किल से अपने बच्चों और परिवार के लिए अनाज को जोड़कर रखा था, लेकिन बारिश के पानी में वो भी ख़राब हो गया।

सड़क ठेकेदार की लापरवाही से पीड़ित परिवार के बच्चों की शिक्षा पर भी असर पड़ा है. सुरेश के दोनों बच्चों के स्कूल बैग भी पानी में गीले हो गए, जिससे किताबें भी गल गईं. अपनी गुहार लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे बच्चों ने कलेक्ट्रेट परिसर में ज़मीं पर बैठकर पढ़ाई का कोटा पूरा किया.

इतना सब कुछ होने के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार की जरा सी भी सुध नहीं ली गई और न ही मामले की जांच करते हुए संबंधित ठेकेदार के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई की गई है.

 
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर