होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Guna : जगतपुर चक पर अतिक्रमण हटाने के दौरान विवाद, पति-पत्नी ने पी कीटनाशक दवा, जानिए पूरा मामला

Guna : जगतपुर चक पर अतिक्रमण हटाने के दौरान विवाद, पति-पत्नी ने पी कीटनाशक दवा, जानिए पूरा मामला

मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं. (File Photo)

मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं. (File Photo)

राजस्व और पुलिस (police) की टीम ने मिलकर पहले भी अतिक्रमण हटाकर जमीन कॉलेज प्रबंधन को सौंपी थी.लेकिन विभाग की लापरवाही ...अधिक पढ़ें

गुना. गुना (guna) के कैंट थाना इलाके के जगतपुर चक पर अतिक्रमण (encrochment) हटाने के दौरान जबरदस्त हंगामा हो गया. मॉडल कॉलेज के लिए आवंटित 20 बीघा जमीन पर कई वर्षों से अतिक्रमण के बाद खेती की जा रही थी. आज जब अतिक्रमण हटाने के लिए कैंट पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो अच्छा खासा विवाद हो गया. जैसे ही खड़ी फसल पर JCB चलाई गई तभी अतिक्रमणकारी किसान दंपति ने कीटनाशक (Pesticide) दवा पी ली. हालांकि दोनों को बचा लिया गया.

पुलिस ने भांजी लाठियां, महिलाओं के कपड़े फाड़े
इस दौरान पुलिस ने जहर पीने वाले दंपति को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल भेजा. वहीं घटनास्थल पर मौजूद महिलाओं के साथ मारपीट की और कपड़े फाड़ डाले.पुलिस ने मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा बल्कि उन्हें भी गालियां देते हुए लताड़ लगाई. घायल पड़े किसान को लातें मारी.

" isDesktop="true" id="3177164" >

मॉडल कॉलेज के लिए एलॉट थी ज़मीन
जिस 20 बीघा ज़मीन को लेकर विवाद खड़ा हुआ वो दरअसल उच्च शिक्षा विभाग ने मॉडल कॉलेज के लिए एलॉट की थी. लेकिन जमीन चिन्हित होने के बावजूद विभाग कॉलेज निर्माण नहीं कर पा रहा था. लोक निर्माण विभाग की PIU को निर्माण एजेंसी बनाया गया था ,लेकिन उसके बाद भी काम शुरू नहीं हो पाया. इस बीच लोगों ने ज़मीन पर कब्जा कर लिया और खेती शुरू कर दी. विभाग की लापरवाही के कारण विवाद इतना बढ़ गया कि आज जान पर बन आयी.

पहले भी हटाया था अतिक्रमण
राजस्व और पुलिस की टीम ने मिलकर पहले भी अतिक्रमण हटाकर जमीन कॉलेज प्रबंधन को सौंपी थी.लेकिन विभाग की लापरवाही और जमीन लावारिस हालत में पड़े रहने से उस पर दोबारा अतिक्रमण हो गया. जमीन पर गब्बू पारदी ने अतिक्रमण किया था और फिर 3 लाख रुपए में उसे दूसरे किसान को हस्तांतरित कर दी थी. बटियादार किसान राजू अहिरवार ने खेत में मक्का की फसल बोई थी जिसे आज सरकारी अमले ने हटाने की कोशिश की.

Tags: Farmers, Guna district, Madhya pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें