Home /News /madhya-pradesh /

अमेरिका में होगी MP की लाडली की परवरिश, कैलिफोर्निया के क्रिस्टोफर-जीना ने लिया गोद, बनाएंगे डॉक्टर

अमेरिका में होगी MP की लाडली की परवरिश, कैलिफोर्निया के क्रिस्टोफर-जीना ने लिया गोद, बनाएंगे डॉक्टर

गुना की लाडली अब कैलिफोर्निया में पलेगी-बढ़ेगी. उसे अमेरिका की दंपती ने गोद ले लिया है.

गुना की लाडली अब कैलिफोर्निया में पलेगी-बढ़ेगी. उसे अमेरिका की दंपती ने गोद ले लिया है.

Guna News: अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले सरकारी एक्जीक्यूटिव अकाउंटेंट क्रिस्टोफर ब्रेडले फ्रेड्रिक और उनकी पत्नी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जीना मारिको फ्रेड्रिक ने गुना की 8 साल की बच्ची को गोद लिया है. अब यह बच्ची वहीं पलेगी-बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि उनका सपना इस बच्ची को अमेरिका का सबसे बड़ा डॉक्टर बनाना है. बच्ची वहां हिंदुस्तानी माहौल में ही रहेगी. वे इस बच्ची को गोद लेने के लिए दो साल से कोशिश कर रहे थे. कोरोना संक्रमण की वजह से देर हुई. बच्ची को गोद लेने के बाद वे कलेक्टर भी मिलने गए. उनका फूलों से स्वागत किया गया.

अधिक पढ़ें ...

    विजय जोगी. गुना के लिए शुक्रवार का दिन खुशियां लेकर आया. यहां के जिला अस्पताल स्थित मां स्वरूपा आश्रम में रह रही 8 साल की अनाथ बच्ची को कैलिफोर्नियां की दंपती ने गोद लिया है. अब उसकी परवरिश अमेरिका में होगी. बच्ची जब 3 साल की थी, तभी से आश्रम में रह रही थी. दंपती ने कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. 6 दिसंबर को वे बच्ची को लेकर कैलिफोर्निया के लिए उड़ान भरेंगे. इस मौके पर दंपती ने बताया कि अमेरिका में भी बच्ची भारतीय परिवेश में ही पलेगी-बढ़ेगी. बच्ची के नए माता-पिता उसे डॉक्टर बनाएंगे.

    जानकारी के मुताबिक, साल 2013 इस अनाथ बच्ची का जन्म हुआ था. कुछ दिन शिवपुरी में गुजारने के बाद उसे साल 2016 में मां स्वरूपा आश्रम में ट्रांसफर कर दिया गया था. वह तभी से यहीं रह रही थी. कैलिफोर्निया के सरकारी एक्जीक्यूटिव अकाउंटेंट क्रिस्टोफर ब्रेडले फ्रेड्रिक और उनकी पत्नी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जीना मारिको फ्रेड्रिक (Christopher Bredley Frederick Jeena Marico Frederick) दो साल से विदेशी बच्ची को गोद लेने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने दिल्ली की केंद्रीय एजेंसी कारा से लगातार मदद मांगी. गोद लेने की प्रक्रिया बहुत पहले हो जाती, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से कोर्ट के मामले लटक गए. अब जाकर उनकी मन्नत पूरी हुई है. बच्ची को गोद लेने के बाद नए माता-पिता ने कलेक्टर फ्रैंक नोबल ए से भी मुलाकात की. CMHO और सिविल सर्जन ने उनका फूलमाला से स्वागत किया.

    इसलिए चुनी हिंदुस्तानी बच्ची

    क्रिस्टोफर ब्रेडले फ्रेडिक और डॉ. जीना मारिको फेड्रिक ने बताया कि उनका विवाह 7 साल पहले हुआ था. लेकिन, कोई संतान नहीं हुई. भारतीय बच्ची ही क्यों के सवाल पर, उन्होंने कहा कि वे हिंदुस्तानी परंपराओं और संस्कृति से पुराने परिचित हैं, क्योंकि कैलिफोर्निया में कई भारतीय उनके पड़ोसी हैं. उन्हें इस संस्कृति-परंपरा की हर चीज अच्छी लगती है. इसलिए उन्होंने भारतीय बच्चे को गोद लेने का सोचा. चूंकि, दोनों सरकारी अधिकारी हैं और दोनों की भारतीय करेंसी के हिसाब से आय 1.65 करोड़ रुपए सालाना है, तो अडोप्शन में परेशानी नहीं हुई.

    उनका सपना है कि बच्ची अमेरिका की बड़ी डॉक्टर बने. बच्ची को कैलिफोर्निया पहुंचने के लिए 15 हजार किलोमीटर का सफर तय करना है. वह हवाई जहाज से उड़ान भरकर 24 घंटे में कैलिफोर्निया पहुंचेगी. उसका बंगला 3 हजार वर्ग मीटर में फैला है.

    Tags: Guna News, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर