होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Lockdown में तफरी कर रहे लोगों को गुना पुलिस ऐसे सिखा रही है सबक

Lockdown में तफरी कर रहे लोगों को गुना पुलिस ऐसे सिखा रही है सबक

लॉक डाउन तोड़ने वालों के साथ गुाना पुलिस की गांधीगिरी

लॉक डाउन तोड़ने वालों के साथ गुाना पुलिस की गांधीगिरी

गुना जिले में सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं. लेकिन ये कार्रवा ...अधिक पढ़ें

गुना. कोरोना महामारी से बचने के लिए देश भर में लॉक डाउन है. लेकिन कुछ लोग मान ही नहीं रहे. वो बेवजह तफरी करने घर से बाहर निकल रहे हैं. गुना में ऐसे लोगों को पुलिस अपने तरीके से सबक सिखा रही है.

गुना जिले में सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं. लेकिन ये कार्रवाई डंडे से नहीं, बल्कि गांधीगिरी के साथ करने की हिदायत है. पुलिस कप्तान की हिदायत का यहां पूरी तरह से पालन भी किया जा रहा है. जो भी बेवजह घर से बाहर निकल रहा है उसकी पीठ पर एक नोटिस चिपाकाया जा रहा है. उसमें लिखा है " लॉक डाउन उल्लंघनकर्ता ".

3 घंटे की ड्यूटी
बात सिर्फ नोटिस पर ही खत्म नहीं हो रही. बल्कि उसके बाद ऐसे लोगों की पुलिस अपने साथ ड्यूटी भी लगा रही है. उन्हें 3-3 घंटे की duty पर तैनात किया जा रहा है. सजा के तौर पर ऐसे लोगों को कियोस्क और बैंकों के बाहर खड़े लोगों को Social Distance मेंटेन करने की ड्यूटी में लगा दिया गया है. पुलिस की इस गांधीगिरी से लॉक डाउन तोड़ने वाले लोग भी शर्मिंदा हैं. वो घर में रहने की शपथ भी ले रहे हैं.उल्लंघनकर्ता स्वयं duty करने और volunteer बनने राजी हुए.

गाइड लाइंस जारी
कोरोना की रोकथाम के लिए गाइड लाइंस भी जारी की गई हैं. आगामी 3 मई तक जिले में धारा 144 लागू करने के साथ साथ अति आवश्यक सेवाओं में छूट दी गई है. किराना संस्थान, मेडिकल संस्थान, दूध डेयरी खोलने की छूट मिली हुई है. थोक सब्जी व्यापारियों को हफ्ते में 3 दिन व्यवसाय करने की अनुमति दी गई है.

जिले में नहीं है कोरोना पॉजिटिव केस
जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक तरुण नायक के सख्त रवैये के कारण जिले में लॉक डाउन का उचित पालन हो पा रहा है. कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में ही कलेक्टर एस विश्वनाथन ने जिले की सभी सीमाएं सील कर दी थीं.इसलिए बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक रही और ये ज़िला संक्रमण से बच गया. कलेक्टर और एसपी ने मिलकर जिले की सभी सीमाओं का निरीक्षण किया और मेडिकल व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया था

गुना जिले का कोरोना हैल्थ कार्ड

जिले में अब तक 15,086 लोगों की स्क्रीनिंग,
8,544 होम क्वारन्टीन,
233 सैम्पल्स लिए
128 सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट नेगेटिव,
105 सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट शेष ,
29 लोगों को जिला अस्पताल में किया आइसोलेट,
जिले में नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव केस

ये भी पढ़ें-

शिवराज सिंह चौहान के नाम दर्ज हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड

1 महीने बाद भी नहीं हटा COVID-19 का नोटिस, दूध-पेपरवाला भी आने से कतरा रहे हैं

Tags: Corona warriors, Coronavirus Epidemic, Guna district, Lockdown violation, Lockdown. Covid 19

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें