अपना शहर चुनें

States

Guna Road Accident : मृतकों में से 6 की पहचान, मिनी ट्रक में सवार थे 60 मजदूर

गुना रोड एक्सीडेंट- ६ मृतक मजदूरों की शिनाख्त
गुना रोड एक्सीडेंट- ६ मृतक मजदूरों की शिनाख्त

मिनी ट्रक (mini truck) जिसमें केवल 25-30 लोगों के बैठने की क्षमता थी उसमें 60 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों (migrant labour) को ठूँस ठूँस कर भरा गया था.

  • Share this:
गुना (guna) में आज हुए भीषण सड़क हादसे (road accident) में जिन 8 मज़दूरों की मौत हुई है उनमें से 6 की पहचान कर ली गयी है. सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. मिनी ट्रक (mini truck) और बस (bus) की टक्कर के बाद दिल दहलाने वाला दृश्य था. तड़के करीब तीन बजे के आसपास हुए इस एक्सीडेंट के बाद चीख़-पुकार मच गयी और चारों तरफ लाशें और घायल मज़दूर (labours) छिटक कर गिर पड़े. दुर्घटना की आवाज़ सुनकर आस-पास के गांव वाले मदद के लिए दौड़े और फिर पुलिस (police) को सूचना दी. उसके बाद राहत औऱ बचाव का काम शुरू हुआ.

दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़े
कैंट थाना क्षेत्र के बायपास पर हुए इस दर्दनाक सड़क हादसे में 8 मजदूरों की मौत हो गई है.  बताया जा रहा है कि सभी मजदूर एक मिनी ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से उप्र की तरफ जा रहे थे.  लेकिन देर रात लगभग 3 बजे के बीच भीषण हादसा हो गया.  यात्री बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए.  गनीमत ये रही कि यात्री बस में केवल ड्राइवर और एक क्लीनर सवार था. नहीं तो मृतकों की संख्या इससे कहीं ज़्यादा हो सकती थी.  बताया जा रहा है कि यात्री बस ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए जा रही थी.

इस हादसे में 7 मज़दूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी जबकि एक अन्य मजदूर की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हुई. अब तक कुल 8 मजदूरों की मौत हो चुकी है और करीब 55 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं. 3 मजदूर आंशिक रूप से घायल बताये जा रहे हैं.
मृतकों की शिनाख़्त


हादसे की खबर मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस ,एम्बुलेंस ,मेडिकल की टीम पहुँच गई. उसके बाद घायल प्रवासी मजदूरों का रेस्क्यू किया गया.  सभी प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों  उन्नाव, रायबरेली और प्रतापगढ़ के बताए जा रहे हैं. मृतकों में 6 मजदूरों की शिनाख्त कर ली गयी है.
मृतकों के नाम
- इब्राहिम, 18 वर्ष,रायबरेली उप्र
- अजित कोरी, 20 वर्ष ,जानकीगंज उन्नाव
- अर्जुन कोरी, 21 वर्ष , रायबरेली
- वसीम खान,23 वर्ष , रायबरेली
-  रमेश पाल, 43 वर्ष , भगवंतनगर उन्नाव
- सुधीर 22 वर्ष , रायबरेली

हादसे की जांच
इस हादसे में सबसे ज्यादा ख़ास बात जो सामने निकल कर आ रही है वो ये है मिनी ट्रक जिसमें केवल 25-30 लोगों के बैठने की क्षमता थी उस में 60 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को ठूँस ठूँस कर भरा गया था.  हादसे के वक्त जो मजदूर ख़त्म हुए उनकी दम घुटने से मौत होने की बात भी निकल कर आ रही है. फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस मामले की उच्च स्तरीय जांच भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-

गुना: भीषण सड़क हादसे में गयी 8 मजदूरों की जान, 50 से ज्यादा घायल

मौसम का हाल:भोपाल में 175 किमी की रफ्तार से चली हवा ने तोड़ा 50 साल का रिकॉर्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज