अपना शहर चुनें

States

अब गुना में महिलाओं के लिए बनेंगे पिंक ड्राइविंग लाइसेंस

गुना आरटीओ कार्यालय
गुना आरटीओ कार्यालय

गुना जिला परिवहन अधिकारी दीपक मांझी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से महिलाओं में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने को लेकर आ रहे आवेदनों की संख्या में बढोतरी देखी जा रही थी. इस लिहाज से परिवहन विभाग ने अब नई मुहिम शुरू करने की तैयारी की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के गुना में परिवहन विभाग द्वारा महिला सश्क्तिकरण के लिए अनोखी मुहिम शुरू की गई है. गुना परिवहन विभाग अब महिलाओं के अलग से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने जा रहा है. पिंक लाइसेंस नाम से महिलाओं के लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जाएगें. परिवहन विभाग द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए शिविर लगाए जाते थे, लेकिन इस बार विभाग सिर्फ महिलाओं के लाइसेंस बनाने के लिए शिविर लगाए जाएंगे.

गुना जिला परिवहन अधिकारी दीपक मांझी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से महिलाओं में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने को लेकर आ रहे आवेदनों की संख्या में बढोतरी देखी जा रही थी. इस लिहाज से परिवहन विभाग ने अब नई मुहिम शुरू करने की तैयारी की है. उन्होंने बताया की परिवहन विभाग महिलाओं के लिए विशेष शिविर आयोजित करेगा, जिसमें उन्हें यातायात के नियमों से लेकर ड्राइविंग के दौरान बरती जाने वाली सुरक्षा की भी जानकारी दी जाएगी.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से महिलाओं में वाहन चलाने के प्रति रुझान बढ़ा है. वाहन चलाते वक्त महिलाएं क्या सावधानी बरतें, इस बात की जानकारी भी परिवहन विभाग उपलब्ध कराएगा. जिला परिवहन अधिकारी दीपक मांझी ने बताया कि महिलाओं के लिए पिंक लाइसेंस की मुहिम जल्द शुरू की जाएगी, जिसमें महिलाओं की सहभागिता देखने को मिलेगी.



यह भी पढ़ें-  यहां आरटीओ अधिकारी नहीं, बल्कि एजेंट बनाते हैं ड्राइविंग लाइसेंस!
यह भी पढ़ें-  फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज