Home /News /madhya-pradesh /

दिग्विजय सिंह को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके ही गढ़ में दिया झटका, करीबी नेता की कराई BJP में एंट्री

दिग्विजय सिंह को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके ही गढ़ में दिया झटका, करीबी नेता की कराई BJP में एंट्री

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता हीरेन्द्र पताप समेत करीब 2000 कार्यकर्ताओं को भाजपा में प्रवेश करवाया.

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता हीरेन्द्र पताप समेत करीब 2000 कार्यकर्ताओं को भाजपा में प्रवेश करवाया.

Madhya Pradesh News: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस नेता हीरेन्द्र प्रताप सिंह की भाजपा में एंट्री करा दी है. दिग्विजय सिंह के गढ़ माने जाने वाले राघोगढ़ में पहली बार आमसभा कर सिंधिया ने दिग्गी राजा को बड़ा झटका दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    गुना. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दो साल पहले से ही जोड़तोड़ का खेल राजनीतिक दलों में शुरू हो गया है. केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) एमपी की लोकल पॉलिटिक्स में भी काफी एक्टिव हैं. सिधिया राजनीति में अपने धुर विरोधी माने जाने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के गढ़ राघोपुर में उन्होंने सभा की. उन्होंने दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाने वाले एक नेता की बीजेपी में एंट्री भी करा दी. इस दौरान उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

    सिंधिया ने राघोगढ़ के पूर्व विधायक स्वर्गीय मूल सिंह दादाभाई के पुत्र वीरेंद्र प्रताप सिंह समेत करीब 2000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में प्रवेश कराया. सिंधिया ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे. राघोगढ़ दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है और इसमें पहली बार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आम सभा को संबोधित किया. कयास लगाए जा रहे थे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने ही हिरेंद्र प्रताप अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का दामन थामेंगे. सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के गढ़ में सभा में कहा कि मैं यहां अब बार-बार आउंगा.

    कांग्रेस को कितना होगा नुकसान?

    अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनाव में कितना नुकसान होगा. दिग्विजय सिंह के गढ़ में हुई इस आम सभा के कई राजनीतिक मायने निकाल जा रहे हैं . दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह राघौगढ़ विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं और पूर्व मंत्री रहे हैं. ऐसे में सिंधिया की सभा के बाद राजनीतिक गलियारों मे हलचल है और इतनी बड़ी संख्या में बीजेपी ज्वाइन करने से कहीं ना कहीं राघोगढ़ राजघराने को आने वाले विधानसभा चुनाव में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

    Tags: BJP Congress, Digvijay singh, Jyotiraditya Scindia, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर