लाइव टीवी

सिंधिया VS शिवराज हुआ था इन सीटों का उपचुनाव, कांग्रेस ने फिर लगाया पुराना दांव!

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 5, 2018, 8:24 AM IST
सिंधिया VS शिवराज हुआ था इन सीटों का उपचुनाव, कांग्रेस ने फिर लगाया पुराना दांव!
Shivraj and Scindia (File Photos)

कोलारस से महेंद्र सिंह यादव और मुंगावली से ब्रजेंद्र यादव को टिकट दिया गया है. उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई थी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 16 नामों का ऐलान किया गया है. इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, उसमें 155 नामों की घोषणा की गई थी. कुल मिलाकर अब कांग्रेस के कुल प्रत्याशियों की संख्या 171 हो गई है.

दूसरी सूची में घोषित किए गए उम्मीदवारों में दो सीटें ऐसी हैं जहां पिछली 24 फरवरी को चुनाव हुए थे. इसमें कांग्रेस ने जिन चेहरों पर दांव लगाया था उन्हीं को फिर से टिकट दिया गया है. ये दोनों सीटें कोलारस और मुंगावली हैं. कोलारस से महेंद्र सिंह यादव और मुंगावली से ब्रजेंद्र यादव को टिकट दिया गया है. उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई थी.

दरअसल, शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली सीट सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में आते हैं और इन दोनों सीटों पर सिंधिया ने पूरी ताकत झोंक दी थी. इसी तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इन दोनों सीटों पर पूरी ताकत झोंक दी थी. इसके बाद यह मुकाबला सिंधिया बनाम शिवराज कहा जाने लगा था. हालांकि दोनों सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी.

आलम यह रहा कि मुख्यमंत्री से लेकर तमाम मंत्री और केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के कई बड़े नेता कई दिनों तक इन दो इलाकों में डेरा डाले रहे, वहीं क्षेत्रीय सांसद व कांग्रेस नेता सिंधिया ने यहां तूफानी दौरे किए. कांग्रेस के कई अन्य बड़े नेताओं के अलावा गुजरात से हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी व अल्पेश ठाकोर ने भी यहां कांग्रेस के लिए प्रचार किए थे.

यह पढ़ें- एमपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, इन 16 प्रत्याशियों को मिला टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2018, 8:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर