लाइव टीवी

Lok Sabha Election 2019: गुना में अधिकारी के घर में मिली EVM, सस्पेंड

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 12, 2019, 3:12 PM IST
Lok Sabha Election 2019: गुना में अधिकारी के घर में मिली EVM, सस्पेंड
फाइल फोटो

गुना संसदीय सीट से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 अपने अंतिम पड़ाव में है. छठे चरण में मध्य प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों के लिए मतदान किए जा रहे हैं. ऐसे में गुना संसदीय सीट से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक उपयंत्री के घर में ईवीएम मशीन मिली है. आरईएस में तैनात उपयंत्री ए के श्रीवास्तव ने रिजर्व ईवीएम मशीन को अपने घर में रखा हुआ था. मामले की खबर मिलते ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ईवीएम को जब्त किया.

मौके पर पहुंची गुना की एसडीएम शिवानी रायकवार ने ईवीएम मशीन को घर में रखकर चुनाव प्रक्रिया में अनियमितता बरतने वाले उपयंत्री ए के श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक जिम्मेदारी के साथ ईवीएम मशीनों को सौंपा गया था, लेकिन उपयंत्री ने चुनावी प्रक्रिया में लापरवाही की है, जिसके चलते उन पर यह कार्रवाई की गई है.

वहीं इसके पहले बिहार में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के दौरान ईवीएम तोड़ने की घटना सामने आई थी. मामला सारण लोकसभा सीट से जुड़ा था. सारण लोकसभा सीट अंतर्गत सोनपुर विधानसभा के नयागांव स्थित 131 नंबर मतदान केंद्र पर हंगामे के बाद लोगों ने मतदान केंद्र पर लगा ईवीएम भी तोड़ दिया था. जिसके बाद मतदान केंद्र संख्या 131 पर वोटिंग बाधित हो गई थी.

ये भी पढ़ें-BJP प्रत्याशी गुमान सिंह डामोर बोले- "तोड़-मरोड़कर पेश किया गया बयान"

ये भी पढ़ें-"कांग्रेस द्वारा गढ़े गए 'भगवा आतंक' शब्द के खिलाफ BJP का सत्याग्रह हैं साध्वी"

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 2:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...