अपना शहर चुनें

States

छठे चरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे अमीर प्रत्याशी, दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मध्यप्रदेश के गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास 374 करोड़ रुपये की संपत्ति है. दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पैसे वाले प्रत्याशी पूर्वी दिल्ली से भाजपा के गौतम गंभीर हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे. लोकसभा चुनाव इस चरण में सबसे ज्यादा अमीर उम्मीदवार कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. मध्यप्रदेश के गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास 374 करोड़ रुपये की संपत्ति है. दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पैसे वाले प्रत्याशी पूर्वी दिल्ली से भाजपा के गौतम गंभीर हैं. गंभीर के पास 147 करोड़ रुपए की संपत्ति है. वहीं तीसरे नंबर पर गुरुग्राम से इनेलो के उम्मीदवार वीरेंद्र राणा हैं. इनकी संपत्ति 102 करोड़ रुपये है.

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने प्रत्याशियों के हलफनामों का विश्लेषण करने के बाद ये जानकारी उपलब्ध कराई है. छठे चरण चरण में 311 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं. एडीआर ने छठे चरण में चुनाव लड़ रहे 967 प्रत्याशियों के हलफनामों का विश्लेषण किया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में 189 यानी 20% दागी उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इन उम्मीदवारों पर कोई न कोई आपराधिक मामला दर्ज है. इनके अलावा इस चरण में 146 यानी 15% प्रत्यााशी ऐसे हैं जो गंभीर अपराध के आरोपी हैं. इनमें 12 ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके ऊपर महिलाओं पर अत्याचार से संबंधित मामले दर्ज हैं.



ये भी पढ़ें-MP में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आख़िरी दिन, दिग्गजों की ताबड़तोड़ सभाएं
ये भी पढ़ें-PHOTOS : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की बॉलिंग ...और बोल्ड हुए सिद्धू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज