लाइव टीवी

सिंध नदी के घाट पर 20 फुट ऊंचा रेत का स्टॉक जब्त, 4 पनडुब्बियों में लगाई गई आग

Vikas Dixit | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 20, 2019, 1:50 PM IST
सिंध नदी के घाट पर 20 फुट ऊंचा रेत का स्टॉक जब्त, 4 पनडुब्बियों में लगाई गई आग
सिंध नदी के घाट पर 20 फुट ऊंचा रेत का स्टॉक जब्त, 4 पनडुब्बियों में लगाई गई आग

पुलिस छापेमारी में देहरी खुर्द गांव में सिंध नदी के घाट पर 20 फुट ऊंचा रेत का अवैध स्टॉक भी बरामद किया गया है. साथ ही 4 पनडुब्बियों को आग के हवाले कर दिया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के गुना जिले में आरोन थाना क्षेत्र के देहरी खुर्द गांव में खनन माफियाओं के खिलाफ खनिज विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. बता दें कि माफियाओं द्वारा देहरी खुर्द गांव में सिंध नदी से रेत निकाली जा रही थी, तभी खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर दबिश दे दी.

विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में 4 पनडुब्बियां भी जब्त की गई हैं, जिन्हें बाद में नष्ट करने के बाद उनमें आग लगा दी गई. इस दौरान पुलिस छापेमारी में देहरी खुर्द गांव में सिंध नदी के घाट पर रेत का अवैध स्टॉक भी बरामद किया गया है. मौके से जब्त 20 फुट ऊंचा रेत का स्टॉक लाखों रुपए का बताया जा रहा है.

मालूम हो कि माफियाओं द्वारा रेत का अवैध खनन लगातार धड़ल्ले से जारी है, जिसके चलते पूरा पारिस्थितिक तंत्र (ECOSYSTEM) गड़बड़ाने लगा है. गुना में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्रवाई करने में जुटा हुआ है, जिसके तहत अब तक 11 ठिकानों पर छापा मारा गया है. अक्सर दबंगों और माफियाओं द्वारा सिंध, पार्वती समेत अन्य स्थानों से रेत और मिट्टी का खनन किया जाता है.

ये भी पढ़ें:- 'अल्पमत में कमलनाथ सरकार, विधानसभा का सत्र बुलाएं राज्यपाल'

ये भी पढ़ें:- मानसून आएगा लेट, लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी का करना पड़ेगा सामना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...