MP by Election Voting Today : जब मतदान केंद्र पर सेलिब्रेट की गयी मैरिज एनिवर्सरी...

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए आदर्श मतदान केंद्रों पर तमाम व्यवस्था की गयीं हैं.
मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए आदर्श मतदान केंद्रों पर तमाम व्यवस्था की गयीं हैं.

माखन सिंह और उनकी पत्नी खुश थे.पति पत्नी ने एक-दूसरे को फूल की माला पहना कर सेल्फी ली. अधिकारी कर्मचारियों ने फूल देकर पति पत्नी को बधाई दी.

  • Share this:
गुना. गुना (Guna) ज़िले के बमोरी विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर दिलचस्प नज़ारा देखने मिला. यहां मतदान करने आए दंपति की शादी की सालगिरह मनायी जाने लगी. चुनाव ड्यूटी में तैनात स्टाफ ने दंपति की मैरिज एनिवर्सिटी सेलिब्रेट (Marriage anniversary) की.

दरअसल ये चुनाव आयोग की पहल है. आयोग ने मतदान बढ़ाने के मकसद से मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए जन्मदिन और ऐनिवर्सिरी मनाने की व्यवस्था की है. बमोरी के इस मतदान केन्द्र में तैनात स्टाफ को इसका मौका भी मिल गया, जब पता चला कि मतदान करने आए एक दंपति की आज शादी की सालगिरह है.

मतदान करने गए थे फूल लेकर लौटे
बमोरी के सिलावटी गांव में बने आदर्श पोलिंग बूथ में शादी की ये सालगिराह मनाई गई. गांव के मतदाता माखन सिंह की आज शादी की 15 वीं सालगिरह है. वो अपनी पत्नी रामकुंवर बाई के साथ जैसे ही मतदान केंद्र पहुंचे. चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों ने दंपति को फूल देखकर बधाई दी.
15 साल में पहली बार मनाई वेडिंग एनिवर्सरी


माखन सिंह ने शादी के बाद कभी भी अपनी एनिवर्सरी नहीं मनाई. 15 साल में पहली बार ऐसा मौका आया. वो भी चुनाव आयोग के कहने पर सार्वजनिक रूप से. मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के मकसद से ये आयोजन रखा गया.

दंपति ने ली सेल्फी
माखन सिंह और उनकी पत्नी खुश थे.पति पत्नी ने एक-दूसरे को फूल की माला पहना कर  सेल्फी ली. अधिकारी कर्मचारियों ने फूल देकर पति पत्नी को बधाई दी. पोलिंग बूथ में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था. जहां पर शादी की सालगिरह के साथ जन्मदिन मनाने वाले लोगों ने सेल्फी ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज