• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • OMG: कर्ज चुकाने के लिए पति ने पत्‍नी को बेचने का किया फैसला, इनकार करने पर महिला को कुएं में फेंका

OMG: कर्ज चुकाने के लिए पति ने पत्‍नी को बेचने का किया फैसला, इनकार करने पर महिला को कुएं में फेंका

एमपी के गुना जिले में पति ने झगड़ा प्रथा की आड़ लेकर पत्नी को बेच दिया. पत्नी के विरोध करने पर उसे प्रताड़ित किया. (सांकेतिक तस्वीर)

एमपी के गुना जिले में पति ने झगड़ा प्रथा की आड़ लेकर पत्नी को बेच दिया. पत्नी के विरोध करने पर उसे प्रताड़ित किया. (सांकेतिक तस्वीर)

Interesting Story: गुना के देहात का अजीबो-गरीब वाकया है. यहां पति ने झगड़ा प्रथा की आड़ में पत्नी को बेच दिया. पत्नी अगर चली जाती तो पति को मोटी रकम मिलती, लेकिन पत्नी ने विरोध किया. विरोध करने पर उसे सास-ससुर और पति ने कुएं में धकेल दिया.

  • Share this:
    गुना. मध्य प्रदेश के गुना जिले से महिला प्रताड़ना की अजीबो-गरीब खबर आ रही है. यहां एक पति ने पत्नी को बेच दिया. जब उसने खरीदारों के साथ जाने से मना किया तो पति और ससुराल वालों ने उसे कुएं में फेंक दिया. गांव के चौकीदार ने महिला को बाहर निकाला. बाद में पिता भी पुलिस लेकर गांव पहुंच गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पति फिलहाल फरार है. घटना गुना के मृगवास थाने के अंतर्गत आने वाले सगोरिया गांव की है.

    दरअसल, यह सब हुआ झगड़ा प्रथा की आड़ में. इस प्रथा में वैसे तो पत्नी अपनी मर्जी से पति को छोड़ती है, लेकिन इस मामले में प्रथा की आड़ लेकर पति ही पत्नी को बेच रहा था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी पति गोपाल गुर्जर पर कर्जा हो गया था. उसने कर्ज चुकाने के लिए पत्नी को बेचने का फैसला किया. उसने खरीदारों से पहले ही 50 हजार रुपए ले लिए. अगर पत्नी चली जाती तो उसे और भी रुपए मिलते.

    महिला ने पुलिस को बताई ये कहानी
    पीड़ित महिला लाडो बाई ने पुलिस को बताया- मंगलवार आधी रात को 3 अंजान लोग घर आए. उन्होंने पति से कुछ बात की. इसके बाद पति गोपाल ने कहा कि चुपचाप उनके साथ चली जाओ. इस बात पर हमारा जमकर झगड़ा हुआ और दोनों फिर सो गए. बुधवार सुबह फिर पति ने कहा कि खेत पर जाकर काम करो. जैसे ही खेत पर पहुंची तो देखा कि वही तीन अंजान लोग पहले से ही वहां खड़े हैं. तीनों फिर मुझे साथ चलने के लिए कहने लगे, लेकिन मैं नहीं गई. वहां सास-ससुर और पति भी थे. तीनों ने कहा कि उनके साथ जाना ही पड़ेगा.

    महिला को फेंक दिया कुएं में
    महिला ने पुलिस को बताया- मेरे मना करने के बाद सभी मुझपर करीब-करीब टूट पड़े. तीनों मुझे खींचकर पास वाले खेत पर ले गए और कुएं में फेंक दिया. बाद में चौकीदार ने मुझे बाहर निकाला. उसके बाद जब मैं घर गई तो सभी ने मुझे घर में बंद कर दिया. महिला ने बताया कि उसका मायका चांचौड़ा थाना क्षेत्र के गांव कुलम्बे में है. उसकी शादी बचपन में ही करा दी गई थी. घटना की जानकारी मिलते ही महिला के पिता नारायण गुर्जर पुलिस लेकर पहुंचे. पुलिस को देखते ही पति भाग गया. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

    ये होती झगड़ा प्रथा
    गौरतलब है कि झगड़ा प्रथा मध्य प्रदेश के राजगढ़ और गुना जिलों में आज भी कायम है. इस प्रथा में जब शादीशुदा महिला पति को छोड़कर जाती है तो पति को बड़ी रकम मिलती है. इसी प्रथा की आड़ में महिलाओं को बेचा भी जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज