COVID-19: इंदौर में कैदियों ने गाना गाकर पुलिसकर्मियों का बढ़ाया उत्साह, कोरोना से बचाव का दिया संदेश
Guna News in Hindi

COVID-19: इंदौर में कैदियों ने गाना गाकर पुलिसकर्मियों का बढ़ाया उत्साह, कोरोना से बचाव का दिया संदेश
Corona Positive : जब क़ैदियों ने गाए गाने और झूम उठे पूरे जिले के पुलिस वाले

इंदौर सेंट्रल जेल के दो कैदियों ने जेल के भीतर से संगीत की प्रस्तुति दी और इसका सीधा प्रसारण इंदौर पुलिस के वायरलेस सेट पर किया गया. उनके गाने को पूरे जिले में पुलिस स्टाफ ने सुना. गाने और उनकी पेशकश इतनी जोशीली थी कि जवान झूम उठे

  • Share this:
इंदौर. कोरोना (COVID-19) के डेंजर जोन में जा चुके देश के सबसे साफ-सुथरे इंदौर (Indore) शहर में पिछले तकरीबन दो महीने से सन्नाटे और फिक्र का माहौल है. महामारी के खतरे को देखते हुए लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं और पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है. ऐसे हालात के बीच कभी-कभी कुछ हल्के-फुल्के पल आ जाते हैं जो कड़ी धूप में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के होठों पर मुस्कान ला देते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ जब पुलिस वायरलेस सेट पर अचानक मधुर गीत-संगीत गूंजने लगा.

कोरोना महामारी के कारण पुलिस के जवान दिन-रात ड्यूटी पर तैनात हैं. रोज की तरह वो ड्यूटी दे रहे थे लेकिन तभी वायरलेस सैट पर अफसरों के निर्देश या हिदायत के बजाए फिल्मी गीत सुनाई देने लगी. लेकिन ये सब अचानक नहीं हुआ था. दरअसल ये गीत खास तौर से इन्हीं पुलिसकर्मियों के लिए गाए जा रहे थे ताकि कड़ी ड्यूटी के बीच राहत के कुछ पल उन्हें मिलें और उनका हौसला बना रहे. यह मधुर गाना इंदौर सेंट्रल जेल में बंद कैदी गा रहे थे.

आईजी ने गाया था गाना
इंदौर में पुलिसकर्मियों की मेहनत और त्याग को देखते हुए बीते दिनों इंदौर आईजी विवेक शर्मा ने ये मुहिम शुरू की थी. इसकी शुरुआत उन्होंने खुद गाना गाकर की थी. जिसका आनंद पूरे संभाग में तैनात पुलिसकर्मियों ने लिया था. उसके बाद से सिलसिला चल पड़ा. अब जो भी पुलिसकर्मी चाहे वो वायरलेस सेट पर गाना, कविता या कोई वाद्य यंत्र बजाकर अपनी प्रस्तुति दे सकता है. इसे बाकी लोग सुनते हैं. हालंकि इस दौरान खास ध्यान रखा जाता है की गाना देशभक्ति का हो. वीर रस से ओत-प्रोत हो. ये सिलसिला कुछ इस तरह चला कि खुश होकर अफसरों ने अपने टैलेंटेड जवानों के लिए पुरस्कार की घोषणा कर दी.




जेल से गूंजे गीत
पुलिसवालों के साथ यह मौका इंदौर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को भी दिया गया. यहां दो कैदियों ने जेल के भीतर से संगीत की प्रस्तुति दी और इसका सीधा प्रसारण इंदौर पुलिस के वायरलेस सेट पर किया गया. उनके गाने को पूरे जिले में पुलिस स्टाफ ने सुना. गाने और उनकी पेशकश इतनी जोशीली थी कि जवान झूम उठे. कोरोना से बचाव के तरीके भी इस दौरान बताए गए. गाना गा रहे कैदियों के तबले और ढोलक की थाप पर उन्हीं के साथी कैदियों ने संगत दी.

जेल प्रशासन की पहल
यह पहल इंदौर सेंट्रल जेल ने की थी. जेल अधीक्षक राकेश भांगरे के मुताबिक शहर में तैनात पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए जेल में बंद कैदियों ने संगीत की प्रस्तुति दी. साथ ही शहर की जनता से अपील की है कि वो नगर निगम के कर्मचारी, पुलिस और स्वास्थ्य कर्मचारियों का ख्याल रखें. उनका सहयोग करें. आम जनता कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सावधानी बरते.

ये भी पढ़ें-

Indore COVID-19 Update: इंदौर में बजी खतरे की घंटी, 1 दिन में मिले 131 मरीज

Guna Road Accident : मृतकों में से 6 की हुई पहचान, सभी उत्तर प्रदेश के थे

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज