अपना शहर चुनें

States

मिलावट का धंधा : भूसे से धनिया और खराब सामान से बनाया जा रहा था नमकीन

दो दिन पहले भी गुना ज़िले में डेयरी संचालकों के गोदामों पर छापा मार कर मिलावटी दूध बनाने का रैकेट पकड़ा था

  • Share this:
मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों पर छापे जारी हैं. आज गुना में ऐसी फैक्ट्री पर छापा मारा गया जहा भूसे और सेहत के लिए घातक रंगों से धनिया बनाया जा रहा था. नमकीन बनाने वाली फैक्ट्रियों पर दूषित सामग्री से नमकीन तैयार किया जा रहा था. प्रशासन ने ऐसी सभी फैक्ट्री सील कर दीं.

मिलावट का गोरख़धंधा
गुना में प्रशासन की टीम आज मिलावट के गोरख़धंधे का पता लगाने निकली तो एक नहीं कई मिलावट खोर उसकी पकड़ में आ गए. राजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने SDM शिवानी गर्ग के नेतृत्व में इंडस्ट्रियल एरिया में संयुक्त रूप से कार्रवाई की. छापे के दौरान प्रशासन को एक ऐसी फैक्ट्री मिली जहां जानवरों के खाने के लिए उपयोग किए जाने वाले भूसे से धनिया पावडर बनाया जा रहा था. भूसे को धनिया का रंग देने के लिए बेहद खतरनाक रंगों से रंगा जा रहा था.

भूसे से घनिया पावडर तैयार किया जा रहा था

ज़मीन पर फैला खा नमकीन



छापे के दौरान ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नमकीन भी मिला जिसे खुली ज़मीन पर बिखेकर रखा गया था.  गन्दगी के बीच खुले स्थान पर नमकीन बनाया जा रहा था और उसे बालाजी और स्वाद नाम के ब्रांडेड नमकीन की थैलियों में पैक किया जा रहा था. SNACKS और नमकीन बनाने के लिए दूषित खाद्य सामग्री का धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा था. टीम ने सिद्ध ट्रेडर्स, अग्रवाल फूड्स सहितत रतलामी नमकीन की फैक्ट्री को सील कर दिया.

ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बनाया जा रहा नमकीन ज़मीन पर रखा था


दूध-दही में मिलावट
दो दिन पहले भी गुना ज़िले में डेयरी संचालकों के गोदामों पर छापा मार कर मिलावटी दूध बनाने का रैकेट पकड़ा था. यूरिया और डिटर्जेंट से दूध,दही और पनीर बनाया जा रहा था. प्रशासन ने  ममता डेयरी संचालक के खिलाफ EC एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

Sdm के नेतृत्व में छापा मारा गया


ये भी पढ़ें-महाकाल मंदिर के बाहर युवक की पिटाई, VIDEO वायरल


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज