बारिश में जेल प्रबंधन की अव्यवस्थाओं के चलते बहनें भाइयों को नहीं बांध पाई राखी

रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें अपने कैदी भाइयों से मिलने और उनकी कलाइयों पर राखी बांधने के लिए जेल पहुंची थीं. लेकिन जेल प्रबंधन की अव्यवस्थाओं के चलते बहनों को अपने भाइयों से बिना मिले ही वापस लौटना पड़ा.

Vikas Dixit | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:45 PM IST
बारिश में जेल प्रबंधन की अव्यवस्थाओं के चलते बहनें भाइयों को नहीं बांध पाई राखी
गुना- बारिश में जेल प्रबंधन की अव्यवस्थाओं के चलते भाइयों को राखी बांधे बिना लौटी बहनें.
Vikas Dixit | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:45 PM IST
रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें अपने कैदी भाइयों से मिलने और उनकी कलाइयों पर राखी बांधने के लिए जेल पहुंची थीं. लेकिन जेल प्रबंधन की अव्यवस्थाओं के चलते बहनों को अपने भाइयों से बिना मिले ही वापस लौटना पड़ा. हालांकि कुछ महिलाओं को अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने में कामयाबी मिली, लेकिन ज्यादातर महिलाएं जेल प्रशासन की व्यवस्थाओं से खासी नाराज़ दिखीं. ऐसी सभी महिलाओं को अपने भाइयों को राखी बांधे बिना ही यूं ही लौट जाना पड़ा. बता दें कि हर साल रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाएं जेल में बंद अपने कैदी भाइयों को राखी बांधने के लिए पहुंचती हैं. लेकिन इस बार यहां गुना में भारी बारिश के चलते भाई बहन के मिलने के बीच खलल पड़ गया.

कुछ महिलाओं को अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने में कामयाबी मिली, लेकिन ज्यादातर महिलाएं जेल प्रशासन की व्यवस्थाओं से खासी नाराज़ दिखीं.


बारिश से बचाव के लिए जेल प्रबंधन ने नहीं की कोई व्यवस्था

दरअसल रक्षाबंधन के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बारिश से बचाव के लिए जेल प्रबंधन द्वारा उचित व्यवस्था नहीं की गई थी. जेल कर्मी केवल एक तिरपाल को लेकर दिनभर खड़े रहे. ऐसे में महिलाओं ने भीगते हुए अपने कैदी भाइयों को तिलक किया और उनकी कलाइयों पर राखी बांधी. इस दौरान बारिश में महिलाएं परेशान होती रहीं. लेकिन जेलर ने उनके हालातों की खबर तक नहीं ली.

जेल प्रबंधन से जब अव्यवस्थाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बात ही करने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें - महाकाल को बंधी राखी और मस्तक पर चढ़ा तिरंगे से सजा मुकुट

ये भी पढ़ें - बाबूलाल का स्वास्थ्य नाजुक,कल की तुलना में आज अच्छा: कमलनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 11:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...