Assembly Banner 2021

अवैध शराब की सप्लाई के लिए मासूमों का सहारा ले रहे हैं तस्कर, देखें VIDEO

पुलिस की नाक के नीचे चल रहे इस गोरखधंधे में खुद पिता ही अपने बच्चों से शराब की बिकवाली करा रहा रहे हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के गुना में शराब माफियाओं ने नशे के कारोबार में मासूम बच्चों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. यहां कंजर समुदाय के लोगों द्वारा अवैध शराब के धंधे में 5 साल के मासूम बच्चों का धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा है. नेशनल हाइवे 46 पर खुलेआम देसी शराब का कारोबार फल-फूल रहा है. पुलिस की नाक के नीचे चल रहे इस गोरखधंधे में खुद पिता ही अपने बच्चों से शराब की बिकवाली करा रहा रहे हैं.

दरअसल चाचौड़ा एवं कुम्भराज थाना क्षेत्र में कच्ची शराब की तस्करी जोरों पर है. कंजर जाति के लोग बड़ी मात्रा में कच्ची और देसी शराब बनाते हैं, जिसे खपाने के लिए मासूम बच्चों का सहारा लेते हैं. छोटी-छोटी थैलियों में भरी शराब को अपने साथ लेकर बच्चे हाइवे किनारे पहुंचते हैं, जहां ट्रक ड्राइवरों और राहगीरों को शराब बेची जाती है. हैरानी की बात है की इतने बड़े गोरखधंधे के खिलाफ पुलिस ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि ये अवैध कारोबार कई सालों से चला आ रहा है.

अवैध कारोबार में लिप्त कंजर जाति के व्यक्ति शराब को थैलियों में पैक करने के बाद इन्हे 20 रूपए से लेकर 100 रूपये तक में बेचते हैं. जब पुलिस द्वारा इन्हे पकड़ने की कोशिश की जाती है ये अकसर टीम पर हमला कर देते हैं.



न्यूज़ 18 की टीम ने शराब माफिया के इस गोरखधंधे के बारे में जानकारी ली तो मामले का खुलासा हो सका. गोपनीय कैमरे में कैद तस्वीरों में खुद पिता ही अपनों बच्चों से शराब की बिकवाली करवाता दिखाई दे रहा है. पढ़ने-लिखने की उम्र में छोटे-छोटे बच्चे शराब की थैलियां लेकर बेचते दिखाई दे रहे हैं. जिले के पुलिस कप्तान से जब पूछ गया तो उन्होंने कहा कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.
ये भी पढ़ें- दिग्विजय के मुकाबले शिवराज कमजोर प्रत्याशी, पीएम मोदी भोपाल से लड़ें चुनाव: BJP नेता

ये भी पढ़ें- देह व्यापार के ठिकानों पर छापेमारी, नाबालिग सहित 6 लड़कियां गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज