लाइव टीवी

फांसी पर लटकी मिली नाबालिग, परिजनों ने किया चक्काजाम

Vikas Dixit | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 6, 2017, 1:05 PM IST
फांसी पर लटकी मिली नाबालिग, परिजनों ने किया चक्काजाम
गुना में मकसूदनगढ़ थाना क्षेत्र के बरोद गाँव में एक दलित नाबालिग लड़की खेत में बने घर के अंदर फांसी पर लटकी हुई मिली

गुना में मकसूदनगढ़ थाना क्षेत्र के बरोद गाँव में एक दलित नाबालिग लड़की खेत में बने घर के अंदर फांसी पर लटकी हुई मिली

  • Share this:
मध्य प्रदेश के गुना में मकसूदनगढ़ थाना क्षेत्र के बरोद गाँव में एक दलित नाबालिग लड़की खेत में बने घर के अंदर फांसी पर लटकी हुई मिली. परिजनों ने इस मामले की सुचना पुलिस को दी, जिसके चलते घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू की.

परिजनों का मानना है कि उनकी बच्ची ने आत्महत्या नहीं की बल्कि विशाल जादौन नाम के युवक ने उनकी बेटी की ह्त्या की है. परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ ह्त्या, रेप और हरिजन एक्ट लगाने की मांग करते हुए आंदोलन किया.

परिजनों ने घंटो तक शव को बीच सड़क पर रखकर चक्काजाम किया, जिसके चलते मकसूदनगढ़ में कई घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही. परिजनों ने मांग रखी की उनकी बेटी का पोस्टमॉर्टम डॉक्टर्स की पैनल से करवाया जाए, जिससे घटना की असल हकीकत का पता चल सके.

हालाँकि मकसूदनगढ़ के अस्पताल में जब मृतक नाबालिग को ले जाया गया तो शार्ट पीएम रिपोर्ट में केवल फांसी लगने के कारण मौत का खुलासा हुआ था. खबर के बाद पुलिस हरकत में आई और पीड़ित पक्ष की रिपोर्ट पर डॉक्टर्स की पैनल से पीएम कराने के लिए शव को गुना भेजा गया.

चक्काजाम आंदोलन को खुलवाने के लिए 6 थानों का पुलिस बल मकसूदनगढ़ पहुँचाया गया. परिजनों ने बताया की गाँव में दबंगों का दबदबा है, जो आए दिन उनकी महिलाओं पर बुरी नज़र डालते हैं.

लड़की की मौत से नाराज़ परिजनों और सहयोगियों ने सड़क से लड़की के शव को तब तक नहीं उठाया जब तक धाराओं में इजाफा करते हुए आरोपी विशाल जादौन के खिलाफ 302 , 376 और हरिजन एक्ट का मामला दर्ज नहीं कर लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2017, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर