अपना शहर चुनें

States

कोरोना रिलीफ फंड में गुना जिले के दो भाइयों ने दान में दी 25 बीघे की गेहूं

वेयर हाउस की जगह खुले में गेंहू रखा जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
वेयर हाउस की जगह खुले में गेंहू रखा जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुना जिले के दो सगे भाइयों ने अपनी 25 बीघा जमीन पर उपजाया गेहूं जरूरतमंदों के लिए दान कर दी है. शिया दाउदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन साहब से प्रेरित होकर फसल दान की गई है.

  • Share this:
गुना. मध्य प्रदेश के गुना जिले में कोरोना आपदा (Corona epidemic) के दौरान लोग बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं. जिले के निवासी जरूरतमंदों के लिए भोजन सामग्री हो या फिर पुलिसकर्मियों के लिए मास्क बनाने में जुटे हुए हैं. महामारी के दौर में एक अनोखा और मानवता की मिसाल स्थापित करने वाला मामला देखने को मिला है. आपदा के दौरान दो सगे भाइयों ने अपनी 25 बीघा जमीन पर उपजाया गेहूं (Wheat) जरूरतमंदों के लिए दान कर दी है. शिया दाउदी बोहरा समाज (Bohra Society) के धर्मगुरु सैयदना सैफुद्दीन साहब से प्रेरित होकर फसल दान की गई है.

बोहरा समाज से नाता रखते हैं मददगार

मुस्लिम बोहरा समाज से वास्ता रखने वाले रियाज़ जमा और मुस्तफा कमर जमा नाम के दो सगे भाइयों ने अपने दिवंगत पिता शेख मोहम्मद की स्मृति में गेहूं की फसल दान कर दी. कोरोना से जुड़े हालातों में में एक-एक दाना कीमती है, वहीं देवदूत बनकर जरूरतमंदों की मदद करने आगे आये भाइयों ने खुद अपने खेत पर खड़े होकर फसल कटवाई और जिला प्रशासन को रिलीफ फंड में दान दे दी. डिप्टी कलेक्टर आर बी सिंडोस्कर व नगरपालिका के प्रशासनिक अमले ने खेत पर पहुंचकर गेहूं की सैंकड़ों क्विंटल फसल को एकत्रित कर गोदाम पहुंचवाया.



कोरोना त्रासदी में अनेकों लोग जरूरतमंदों के लिए योगदान देने में जुटे हुए हैं. ऐसे में गेहूं की 25 बीघा की फसल दान करना अपने आप में मिसाल है. जिला प्रशासन ने भी विपरीत परिस्थितियों में दिए गए इस योगदान की भरपूर सराहना की है.
जिलाधिकारियों ने की दोनों भाइयों की तारीफ

कोरोना महामारी के दौरान रिलीफ फंड में की गई मदद को लेकर जिलाधिकारियों ने भी धन्यवाद ज्ञापित किया है. मानवता की मिसाल कायम करने वाले दोनों भाइयों को खुद कलेक्टर एवं एसपी ने शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़ें: इंदौर में कोरोना का संक्रमण 85 में से 75 वार्डों में फैला, आधा शहर बना कंटेनमेंट एरिया

भोपाल में बगैर मास्क के दिखे तो होगी FIR, वाहन चालकों पर भी होगी कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज