MP बोर्ड रिजल्ट: 10वीं में दिव्यांशी-तान्या ने ग्वालियर में किया टॉप, 12वीं में सृजन-अंकिता प्रदेश की मेरिट लिस्ट में शामिल
Gwalior News in Hindi

MP बोर्ड रिजल्ट: 10वीं में दिव्यांशी-तान्या ने ग्वालियर में किया टॉप, 12वीं में सृजन-अंकिता प्रदेश की मेरिट लिस्ट में शामिल
सांकेतिक तस्वीर

हर बार की तरह इस बार भी ग्वालियर चंबल संभाग से छात्रों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में अपना दबदबा कायम कर रखा और जिले का नाम रोशन किया.

  • Share this:
बुधवार को हाईस्कूल और हायर सेकंडरी का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर एक साथ घोषित किया गया.  हर बार की तरह इस बार भी ग्वालियर चंबल संभाग से छात्रों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में अपना दबदबा कायम कर रखा और जिले का नाम रोशन किया. वही रिजल्ट को लेकर छात्रों में खुशी का महौल है. छात्रों की सविधा के लिए इस बार भी 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट देखने की सुविधा मोबाइल पर भी है.

10वीं में सागर जिले के सरस्वती शिशु मंदिर गोरझामर के गगन दीक्षित और सागर के छात्र आयुष्मान ताम्रकर ने 99.8 फीसदी अंक लाकर टॉप किया है. प्रदेश की टॉप टेन की लिस्ट में ग्वालियर से कक्षा 10वीं की छात्रा ज्योति सेन ने 8वां स्थान प्राप्त किया है.

जिले में हायर सेकंडरी में जीव विज्ञान समूह में सृजन श्रीवास्तव (481 अंक) में पहला और अंकिता कुशवाह (468 अंक) ने आठवां स्थान हासिल किया है. हाईस्कूल में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में ग्वालियर जिले की छात्रा ज्योति सेन (491 अंक) ने 8वां और रौनक अग्रवाल (490 अंक) ने 9वां स्थान पाया है. और प्रदेश की मेरिट सूची में शामिल चारों छात्र निजी स्कूल के हैं. जिले की बात करें तो 10वीं में दिव्यांशी शर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया है.



गौरतलब है कि मार्च माह में हुई 10वीं और 12 वीं की इस परीक्षा में जिलेभर से करीब 51 हजार  छात्र शामिल हुए थे. बता दें कि मध्‍य प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 3 मार्च से शुरू हुई थीं और 2 अप्रैल को खत्‍म हुई थीं. वहीं 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होकर 27 मार्च तक चली थीं.
यह पढ़ें- एमपी बोर्ड: मोबाइल से दूर रहे गगन दीक्षित, ऐसे बने टॉपर

यह भी पढ़ें- MP बोर्ड रिजल्ट: चौकीदार पिता का बेटा बना टॉपर, मां भी करती हैं मजदूरी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading