Home /News /madhya-pradesh /

11 members of one family demands president to kill them on wish euthanasia ichhamrityu read whole story mpns

एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने मांगी इच्छा मृत्यु, राष्ट्रपति को पत्र लिख बताई ये वजह

Interesting Story: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में दबंगों से परेशान एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने इच्छा मृत्यु मांगी है. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखा है.

Interesting Story: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में दबंगों से परेशान एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने इच्छा मृत्यु मांगी है. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखा है.

OMG: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में खान परिवार ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है. खान परिवार के सदस्य सबीर ने बताया कि ये मामला जमीन से जुड़ा हुआ है. उनके परिवार की रायपुर गांव में 1 बीघा 2 विस्वा खेती की जमीन है. उन्होंने बताया कि इस जमीन का सर्वे क्रमांक 1584 है. लेकिन, इस जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर प्लॉट भी बेच दिया है. जबकि, यह जमीन उनकी है और इसी से उनकी रोजी-रोटी चलती है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में जमीन पर दबंगों के कब्जे से परेशान एक परिवार के 11 सदस्यों ने इच्छा मृत्यु मांगी है. परिवार ने राष्ट्रपति के नाम पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है. मामला घाटीगांव तहसील के वीराबली गांव का है. यहां दबंग दबंगई करने से बाज नहीं आ रहे. आरोपियों ने पीड़ितों को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी है. इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है.

ग्वालियर जिले के विरावली रायपुर कला गांव में रहने वाले साबिर खान ने परिवार सहित इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है. साबिर ने बताया कि रायपुर गांव में उसके परिवार की 1 बीघा 2 विस्वा खेती की जमीन है.  सर्वे क्रमांक 1584 में दर्ज ये भूमि उनके सयुंक्त परिवार की है. जमीन के सीमांकन, बटांकन के लिए दो महीने पहले ही तहसीलदार के यहां आवेदन लगाया था, लेकिन इस पर अमल नहीं हुआ.

किसी और को बेच दी जमीन

साबिर ने बताया कि संजय अग्रवाल उर्फ बल्लू और उसके कुछ साथियों ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया. उन्होंने जमीन पर अवैध कॉलोनी का निर्माण कर प्लॉट काट दिए और अन्य व्यक्ति को फर्जी दस्तावेज दिखाकर विक्रयनामा कर दिया. पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने सामने वालों को समझाया तो वे लोग परिवार को जान से मारने की धमकियां देने लगे. साबिर का आरोप है कि राजस्व विभाग की मिलीभगत से उनकी जमीन पर फर्जीवाड़ा कराया गया है.

जमीन ही छिन जाएगी तो कैसे जिएंगे

साबिर का कहना है कि उनके सयुंक्त परिवार के जीवन यापन का सहारा ये खेती की जमीन है. जमीन छिन जाएगी तो पूरे परिवार के पास खुदकुशी के अलावा कोई चारा नहीं है. साबिर ने बताया कि संजय अग्रवाल से उनके पूरे परिवार को जान का खतरा है. अब जमीन हमारे पास से चली जाएगी तो हमने परिवार सहित राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है.

क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फर्जी कॉल सेंटर

दूसरी ओर, ग्वालियर में ही क्राइम ब्रांच इंटरनेशनल गैंग को पकड़ा है. ये गैंग फर्जी कॉल सेंटर बनाकर अमेरिकी लोगों को ठग रही थी.  पुलिस ने बहोड़ापुर के आनंद नगर से फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें एक 22 साल की गुजराती लड़की मोनिका भी है. मोनिका ZOOM एप के जरिए USA के लोगों को वीडियो कॉल करती थी और लोग उसके झांसे में आकर रुपये लुटा देते थे.

Tags: Gwalior news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर