MP में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, CM शिवराज बोले- 'मैं दु:खी हूं'

सीएम शिवराज सिंह चौहान. फाइल फोटो.

MP News: मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से बीते 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दु:ख व्यक्त किया है.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से बीते 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हो गई है. 9 लोगों की मौत ग्वालियर-चंबल अंचल में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से हुई है. इसके अलावा ग्वालियर अंचल में 6 लोग आकाशीय बिजली की वजह से झुलस गए हैं. जबकि 3 लोगों की मौत छतरपुर में हुई है. इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह का बयान आया है. सीएम शिवराज ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से 12 अमूल्य जिंदगियों के असमय काल कवलित होने के समाचार से दु:खी हूं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.

    बता दें कि राजस्थान के पाली गांव निवासी शोभाराम मारवाड़ी, दुर्गाराम मारवाड़ी अपने परिवारों के साथ  ग्वालियर के बिजौली थाना क्षेत्र के सुनारपुरा गांव में डेरा जमाए हुए थे. पानी की कमी के चलते ये लोग  राजस्थान से अपने ऊंट, बकरियां लेकर ग्वालियर आते हैं. सभी लोग भेड़ों को जंगल मे चरा रहे थे. तभी अचानक बादल गड़गड़ाए और बारिश शुरू हो गई जिसके चलते  शोभाराम, दुर्गाराम, हाकिम और 10 साल का रवि मारवाड़ी मवेशियों को लेकर एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और मासूम जिसमे झुलसने से रवि और हाकिम सिंह की मौके पर  मौत हो गई. वहीं दुर्गाराम और शोभाराम गंभीर रूप से झुलस गए हैं. खबर लगते ही बिजौली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जयरोग्य अस्पताल में पहुंचाया. साथ ही दोनों शवों को निगरानी में लेकर डेड हाउस में भेजा गया.

    यहां भी मौतें
    आकाशीय बिजली गिरने से शिवपुरी जिले में तीन लोगों की मौत हुई है, श्योपुर और दतिया जिलों में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2- 2 लोगों की मौत हो गई है. छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने 3 किसानों की मौत का मामला सामने आया है. घटना राजनगर के किरवाहा गांव की है,जहाँ खेत पर किसान काम कर रहे थे तभी अचानक बारिश होने लगी और बारिश से बचने के लिए पिता पुत्र और एक अन्य खेत मे ही बनी झोपड़ी में पहुंच गए और झोपड़ी पर ही आकाशीय बिजली गिरी जिससे पिता-पुत्र और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गयी. एक साथ 3 मौतों से गांव में मातम का माहौल है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.