Assembly Banner 2021

ग्वालियर बस हादसे में 13 मौतों पर मंत्री बोले- RTO को सस्पेंड किया, कमिश्नर ने कहा-मुझे पता नहीं

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बयान पर विवाद खड़ा हो गया. (File)

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बयान पर विवाद खड़ा हो गया. (File)

MP Bus-Auto Accident case, Lack of Coordination: हादसे के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा था- आरटीओ को सस्पेंड कर दिया. जबकि, आरटीओ कमिश्नर ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 8:47 AM IST
  • Share this:
ग्वालियर. राज्य के ग्वालियर शहर में हुए सड़क हादसे (Road Accident) में 13 मौतों के मामले में क्या उर्जा मंत्री (Energy Minister) प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मृतकों के परिजनों का गुस्सा शांत करने के लिए झूठ बोला? यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि हादसे के बाद मंत्री ने RTO एसपीएस चौहान को सस्पेंड किए जाने की बात कही थी, लेकिन RTO कमिश्नर मुकेश जैन इस तरह के किसी भी निर्देश न मिलने की बात कह रहे हैं. इससे सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या सरकार के मंत्रियों और अफसरों के बीच कॉर्डिनेशन नहीं है, जो इस तरह के विरोधाभासी बयान सामने आ रहे हैं ?

बता दें कि इससे पहले भी मंत्री और अफसरों के बीच कॉर्डिनेशन की कमी सार्वजनिक तौर पर उस वक्त देखने को मिली थी, जब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स को पेट्रोल के दाम से जोड़कर दर कम किए जाने का बयान दिया था, और फिर बाद में अधिकारियों ने स्थिति साफ की थी.

बस -ऑटो की भीषण टक्‍कर में 13 महिलाओं की गई थी जान
23 मार्च को ही बस और ऑटो की भीषण टक्कर हो गई थी. हादसे में 13 महिलाओं की जान चली गई थी. उस वक्त एडिशनल एसपी ने बताया था कि बस ग्वालियर से मुरैना की ओर जा रही थी और ऑटो ग्वालियर के बाहरी इलाके से अंदर की ओर जा रहा था. दोनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई. हादसे में ऑटो में सवार 13 लोगों की मृत्यु हुई है.
सरकार ने मृतक के परिवार को दिए 4 लाख और घायलों को 50 हजार


प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राशि की घोषणा की गई थी. इस घटना को लेकर सिटी एसपी रवि भदौरिया ने बताया था कि ऑटो रिक्शा में 13 लोग सवार थे, जिनमें से अधिकांश महिलाएं थीं. यह सभी लोग एक समारोह में खाना बनाने के लिए जा रहे थे, तभी मुरैना की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार बस ने ऑटो को टक्कर मार दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज