लाइव टीवी

MP के ADGP ने 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' का सुझाया तरीका, कहा- चेन स्नेचर्स को 'ठोक दो'

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 29, 2019, 5:57 PM IST
MP के ADGP ने 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' का सुझाया तरीका, कहा- चेन स्नेचर्स को 'ठोक दो'
ADGP राजाबाबू सिंह ने पुलिस को खुली छूट दे दी कि वो चेन स्नेचर्स को ठोक दें.

ग्वालियर के दौरे पर आए ADGP राजाबाबू सिंह ने कहा कि पुलिस का अगला टारगेट चेन स्नेचर हैं. स्नेचर को ठोकने वाले पुलिसकर्मी को वो इनाम के साथ आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिलाएंगे.

  • Share this:
ग्वालियर. चेन झपटमारों (Chain Snatchers) से सिर्फ जनता (Public) ही नहीं पुलिस (Police) भी परेशान है. मध्य प्रदेश पुलिस के अदना कर्मचारी से लेकर आला अफसर तक इसे लेकर हलाकान हैं. इसी क्रम में एडीजीपी (ADGP) ने अपने स्टाफ को छूट दे दी है कि वो चेन स्नैचर्स को ठोक दें. दरअसल मध्य प्रदेश पुलिस के एडीजीपी राजाबाबू सिंह ग्वालियर दौरे पर थे. उन्होंने यहां पुलिस को चेन स्नेचर्स को 'ठोकने' के लिए छूट दे दी. राजाबाबू सिंह ने कहा कि पुलिस का अगला टारगेट चेन स्नेचर हैं. स्नेचर को ठोकने वाले पुलिसकर्मी को वो इनाम के साथ आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिलाएंगे.



पीछा कीजिए और ठोकिए
एडीजीपी राजाबाबू सिंह मंगलवार को ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंचे थे. क्राइम ब्रांच ने बीते डेढ़ साल में शहर में हुई लूटपाट की चार बड़ी वारदातों का खुलासा किया था और शॉर्ट एनकाउंटर में लुटेरे गैंग को पकड़ा था. एडीजीपी ने इसके लिए क्राइम ब्रांच टीम का सम्मान किया. अफसरों और जवानों को कामयाबी के लिए मिठाई खिलाई और उनकी पीठ थपथपाई. उसके बाद एडीजीपी ने जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की.

आउट ऑफ टर्न प्रमोशन
राजाबाबू सिंह ने क्राइम ब्रांच से कहा कि ग्वालियर में जैसे ही चेन स्नेचिंग की कोई वारदत हो, वैसे ही वो शहर में नाकेबंदी करें. चेन झपटमारों का पीछा करें और देखते ही उसे ठोक दें. जो पुलिसकर्मी उनको ठोकेगा, उसे इनाम मिलेगा. साथ ही मैं आउट ऑफ टर्न प्रोमोशन के लिए रिकमंड करूंगा.

सवाल भी खड़े होंगे
Loading...

दरअसल पुलिस के पास विपरीत हालातों में अपने अफसरों से अनुमति लेकर आत्मरक्षा में फायरिंग करने का अधिकार होता है. लेकिन एडीजीपी राजाबाबू सिंह ने पुलिसकर्मियों को चेन स्नेचर्स को सीधे ठोकने के जो निर्देश दिए हैं. उससे अपराध रोकने के लिए तरीके को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

बता दें कि राजाबाबू सिंह ग्वालियर रेंज के आईजी भी हैं.

ये भी पढ़ें- बुज़ुर्ग महिला को बुढ़िया कहने पर युवक की कर दी गयी हत्या

टोल टैक्स मांगा तो पुलिसवाले की बेटी ने चला दिए चाकू, 2 कर्मचारी घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...