लाइव टीवी

ग्वालियर के इस अस्पताल के खिलाफ ज़िला प्रशासन की कार्रवाई, बेजा कब्ज़ा बताकर की गई तोड़फोड़

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 6, 2019, 4:46 PM IST
ग्वालियर के इस अस्पताल के खिलाफ ज़िला प्रशासन की कार्रवाई, बेजा कब्ज़ा बताकर की गई तोड़फोड़
ग्वालियर के सहारा अस्पताल के खिलाफ ज़िला प्रशासन की कार्रवाई

भू-माफियाओं (Land Mafia) के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में ग्वालियर जिला प्रशासन ने डॉक्टर ए एस भल्ला के सहारा हॉस्पिटल (Sahara Hospital) पर बड़ी कार्रवाई की. प्रशासन ने इसे बेजा कब्ज़ा बताते हुए कार्रवाई की है. यहां खास बात ये है कि इस भवन को डा भल्ला ने भी किराए पर लिया था.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश का ग्वालियर जिला प्रशासन अब भू माफियाओं के खिलाफ एक्शन के मूड में है. इसी कड़ी में आज ग्वालियर में बहुचर्चित डॉक्टर ए एस भल्ला के सहारा हॉस्पिटल पर बड़ी कार्रवाई प्रशासन ने की है. प्रशासन ने हॉस्पिटल को अतिक्रमण (Encroachment) बताते हुए उसके कई हिस्सों को तोड़ दिया है. तुड़ाई शुरु होते ही सहारा अस्पताल में भर्ती मरीजों को आनन-फानन में दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

कर्मचारियों ने किया विरोध
जिला प्रशासन की टीम सहारा अस्पताल की तुड़ाई करने पहुंची तो सहारा अस्पताल के कर्मचारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान अस्पताल स्टॉफ ने पुलिस से झूमा झटकी भी की, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने अस्पताल में अपनी कार्रवाई जारी रखी और अस्पताल के मेन गेट और छज्जे को ढहा दिया. पिछले महीने जिला प्रशासन ने ग्वालियर के लगभग 18 से ज्यादा प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम्स को नोटिस जारी किए थे. नोटिस की समय सीमा आज खत्म हो गई है और पहली कार्रवाई सहारा हॉस्पिटल ग्रुप पर ही की गई है.

मालिकाना हक को लेकर भी है विवाद

सहारा अस्पताल की बिल्डिंग बृजमोहन परिहार की है, जिसे डॉ. भल्ला ने रहने के लिए 1999 में किराए पर लिया था, लेकिन बाद में इसे अस्पताल में तब्दील कर लिया. इस जमीन और बिल्डिंग के मालिकाना हक को लेकर भी परिहार और ड़ॉ. भल्ला में विवाद चल रहा है. कार्रवाई के दौरान ही जिला अदालत से सहारा अस्पताल के मालिक को 16 तारीख तक का स्टे मिल गया है. इस अवधि में मरीजों को यहां से शिफ्ट करना है.

ये भी पढ़ें -
विदेश भाग सकते हैं ई-टेंडर के घोटालेबाज़! एक का वीजा रद्दतेलंगाना पुलिस से एमपी का भी है पुराना कनेक्शन, दो बार बचाई है 'इज्जत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर