लोको पायलट की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची AP एक्सप्रेस, ट्रैक पर रखा था सीमेंट का पोल
Gwalior News in Hindi

लोको पायलट की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची AP एक्सप्रेस, ट्रैक पर रखा था सीमेंट का पोल
सांकेतिक तस्वीर

ग्वालियर में लोको पायलट की सतर्कता से डाउन ट्रैक पर एपी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल -बाल बच गई और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के ग्वालियर में लोको पायलट की सतर्कता से डाउन ट्रैक पर एपी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल -बाल बच गई और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. दरअसल डाउन ट्रैक पर शरारती तत्वों ने ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने के इरादे से तार फेसिंग पोल रख दिया था, इसी बीच झांसी से चलकर ग्वालियर जा रही एपी एक्सप्रेस डबरा पहुंची ही थी कि तभी ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी ट्रेन के चालक ने कंट्रोल को मैसेज दिया कि डाउन ट्रैक पर सीमेंट का पोल रखा है.

डाउन ट्रैक पर रखे थे सीमेंट के पोल

कंट्रोल से मिली खबर पर स्टेशन मैनेजर ने तत्काल ही एपी एक्सप्रेस को डबरा स्टेशन पर ही रोक दिया और आरपीएफ को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलते ही आरपीएफ के उपनिरीक्षक रणवीर सिंह राजावत अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और डाउन ट्रैक रखे सीमेंट के पोल को हटवाकर ट्रैक को क्लियर किया, इसके बाद ही 12723 सुपर फास्ट ट्रेन आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस को ग्वालियर की ओर रवाना किया गया है. इस दौरान कई ट्रेनें लगभग 1 घंटे तक स्टेशन पर ही खड़ी रहीं.



अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
आरपीएफ के मुताबिक इन दिनों थर्ड लाइन का काम चल रहा है और ट्रैक के दोनों ओर फेंसिंग कराने के लिए ट्रैक के किनारे सीमेंट के पोल रखे हुए हैं. इसी पोल को शरारती तत्वों ने उठाकर डाउन ट्रैक पर रख दिया था, लेकिन लोको पायलट की सतर्कता से एक हादसा होते होते टल गया. फिलहाल आरपीएफ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, दिल्ली से मुंबई तक का सफर अब इतने घंटे में होगा पूरा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज