हथियार तस्कर गिरफ्तार, 8 पिस्टल के साथ 5 राउंड कारतूस भी बरामद

ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रायरू के पास से एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया.

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 8, 2019, 9:45 PM IST
हथियार तस्कर गिरफ्तार, 8 पिस्टल के साथ 5 राउंड कारतूस भी बरामद
ग्वालियर पुलिस के हत्थे चढ़ा हथियार तस्कर
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 8, 2019, 9:45 PM IST
ग्वालियर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रायरू के पास से एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के धौलपुर निवासी हथियार तस्कर प्रशांत मीणा को गिरफ्तार किया है. उसके बैग की तलाशी लेने पर 8 देशी पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए. क्राइम ब्रांच ने प्रशांत से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि वह खंडवा से पिस्टल लेकर आया था. उसने कहा कि वह इन हथियारों को ग्वालियर शहर में 20 से 25 हजार रुपए की कीमत पर बेचने वाला था. क्राइम ब्रांच अब आरोपी प्रशांत से पूछताछ कर रही है. क्राइम ब्रांच प्रशांत के नेटवर्क के बारे में जानने का प्रयास कर रही है.

पुलिस को मुखबिर से मिली थी सूचना

इस बारे में ग्वालियर में क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी पंकज पांडेय ने कहा कि ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में जो अपराध घटित होते हैं उसमें अवैध हथियारों की भूमिका रहती है. ये अवैध हथियार कट्टे या पिस्टल  हो सकते हैं. इसे ध्यान में रखकर ही अपराधियों की धरपकड़ जारी रखी गई है. उन्होंने कहा कि सप्ताह भर पहले भी 6 पिस्टल का कंसाइनमेंट पकड़ा गया था.

उन्होंने कहा कि पुलिस को रविवार को सूचना मिली थी कि करीब 20 साल की उम्र का एक युवक प्रशांत 8 पिस्टल का कंसाइनमेंट लेकर खंडवा से चला है. वह इन हथियारों को बेचने वाला है. उन्होंने कहा कि इसी सूचना के आधार पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को रायरू के पास पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से 8 पिस्टल के अलावा 5 राउंड गोलियां भी मिली हैं. उन्होंने कहा कि पूछताछ में इस आरोपी से पुलिस को कुछ संदेहास्पद मोबाइल नंबर मिले हैं. पुलिस उस पर जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस के अनुसार प्रशांत इससे पहले भी ग्वालियर में हथियार तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है.

ये भी पढ़ें - आकाश की रिहाई पर मिठाई खाने वाला पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें - छापा पड़ा तो सड़क पर फेंक दिया रुपए से भरा बैग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...