Home /News /madhya-pradesh /

bjp candidate manoj tomar won gwalior municipal corporation president election by one vote mpsg

ग्वालियर: कांटे की टक्कर में सिर्फ 1 वोट से बाजी जीत गयी बीजेपी, मनोज तोमर बने नगर निगम अध्यक्ष

ग्वालियर नगर निगम अध्यक्ष पद पर बीजेपी के मनोज तोमर ने कांग्रेस की लक्ष्मी गुर्जर को हराया.

ग्वालियर नगर निगम अध्यक्ष पद पर बीजेपी के मनोज तोमर ने कांग्रेस की लक्ष्मी गुर्जर को हराया.

Dilchasp Election : ग्वालियर के जल विहार में शुक्रवार को नगर निगम सभापति का चुनाव हुआ. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नगर निगम परिषद के पहले सम्मेलन की अध्यक्षता की. इसके बाद परिषद के सभापति का चुनाव हुआ. BJP ने वॉर्ड 55 के पार्षद मनोज तोमर को सभापति प्रत्याशी बनाकर उतारा. कांग्रेस ने वार्ड 27 की पार्षद लक्ष्मी गुर्जर को सभापति उम्मीदवार बनाया था. सभापति के लिए हुए चुनाव में 66 पार्षदों के साथ ही महापौर ने भी मतदान किया. मतदान के बाद मतगणना हुई जिसमें BJP के मनोज तोमर को 34 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की सभापति पद की प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 33 वोट हासिल हुए. इस तरह कांटे के मुकाबले में BJP के मनोज तोमर ने एक वोट से सभापति का चुनाव जीत लिया. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि 66 पार्षदों के साथ महापौर ने भी मतदान किया, जिसमे मनोज तोमर एक वोट से जीते हैं.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. आखिरकार बीजेपी बाजी मार ले गयी. ग्वालियर में महापौर का पद कांग्रेस के जीतने के बाद नगर निगम सभापति यानि अध्यक्ष पद बीजेपी ने जीत लिया. काफी कश्मकश, पार्षदों की घेराबंदी के बाद आज हुए चुनाव में बीजेपी अपने पार्षदों को अपने पाले में रखने में कामयाब रही लेकिन कांग्रेस क्रॉस वोटिंग नहीं करा पायी. इस तरह महज एक वोट से सभापति पद पर बीजेपी के मनोज तोमर एक वोट से जीत गए. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने अपने पार्षदों को अपने पाले में रखने के लिए दिल्ली और राजस्थान भेज दिया था.

ग्वालियर नगर निगम के सभापति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है. BJP के मनोज तोमर कांटे के मुकाबले में कांग्रेस की लक्ष्मी गुर्जर को सिर्फ एक वोट से हरा पाए. सभापति के चुनाव में BJP को 34 और कांग्रेस को 33 वोट मिले. ग्वालियर नगर निगम में अब कांग्रेस की मेयर है तो सभापति BJP का बना है. नव निर्वाचित सभापति ने ग्वालियर के विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करने का संकल्प लिया है.

नजदीकी मुकाबले में BJP को मिला सभापति पद….
ग्वालियर के जल विहार में शुक्रवार को नगर निगम सभापति का चुनाव हुआ. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने नगर निगम परिषद के पहले सम्मेलन की अध्यक्षता की. इसके बाद परिषद के सभापति का चुनाव हुआ. BJP ने वॉर्ड 55 के पार्षद मनोज तोमर को सभापति प्रत्याशी बनाकर उतारा. कांग्रेस ने वार्ड 27 की पार्षद लक्ष्मी गुर्जर को सभापति उम्मीदवार बनाया था. सभापति के लिए हुए चुनाव में 66 पार्षदों के साथ ही महापौर ने भी मतदान किया. मतदान के बाद मतगणना हुई जिसमें  BJP के मनोज तोमर को 34 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की सभापति पद की प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 33 वोट हासिल हुए. इस तरह कांटे के मुकाबले में BJP के मनोज तोमर ने एक वोट से सभापति का चुनाव जीत लिया. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि 66 पार्षदों के साथ महापौर ने भी मतदान किया, जिसमे मनोज तोमर एक वोट से जीते हैं.

ये भी पढ़ें-कुछ भी हो सकता है: जीत का प्रमाणपत्र लेकर कांग्रेस का नगर पालिका उपाध्यक्ष BJP में शामिल

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम का संकल्प
नगर निगम के नव निर्वाचित सभापति मनोज तोमर को सभी ने जीत की शुभकामनाएं दीं. तोमर ने कहा जीत के लिए जितने वोट की जरूरत थी उतने वोट हमें मिले हैं. कांग्रेस के मेयर और M.I.C. के सवाल पर सभापति मनोज तोमर ने कहा मिलकर नगर निगम चलाएंगे. ग्वालियर के विकास के लिए कांग्रेस BJP सभी मिलकर काम करेंगे. ग्वालियर नगर निगम में 66 पार्षदों में भाजपा के 34, कांग्रेस के 25, निर्दलीय 6 और एक BSP का पार्षद है.

Tags: Gwalior news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर