बीजेपी का हमला, 'गुना सीट को अपना पट्टा समझते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया'
Gwalior News in Hindi

बीजेपी का हमला, 'गुना सीट को अपना पट्टा समझते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया'
(फोटो साभार- ट्विटर)

शिवराज सरकार में मंत्री रहे जयभान सिंह पवैया ने मौजूदा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर करारा हमला बोला है

  • Share this:
मध्य प्रदेश की गुना सीट अभी कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है. इसी बीच बीजेपी नेता और शिवराज सरकार में मंत्री रहे जयभान सिंह पवैया ने मौजूदा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सिंधिया गुना सीट को अपना पट्टा समझते हैं.

दरअसल, गुना सीट पर कांग्रेस की ओर से सिंधिया का नाम घोषित नही होने पर भी बयानबाजी तेज है. सिंधिया के राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले जयभान सिंह पवैया ने तो दावा किया है कि गुना सीट को अपना पट्टा समझने वाले सिंधिया को इस बार हार का डर है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के स्टार लीडर हैं. विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल अंचल में कांग्रेस की 33 साल पुरानी सफलता दोहराने में सिंधिया का अहम रोल माना जाता है. सिंधिया अंचल ही नही प्रदेश में लोकप्रिय है, लेकिन अपने लोकसभा क्षेत्र में सिंधिया का जादू लगातार कम होता जा रहा है. वोटों का गणित तो कहता है कि सिंधिया अपने लोकसभा क्षेत्र में जादू उतर रहा है.



Loksabha Elections: राजा महाराजा की लड़ाई में ग्वालियर सीट पर सस्पेंस बरकरार!



आंकड़ों पर गौर करें तो 2009 के लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के कद्दावर नेता नरोत्तम मिश्रा को ढाई लाख वोट से शिकस्त दी. 2014 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया ने बीजेपी के जयभान सिह पवैया को हराया लेकिन इस बार सिंधिया की जीत का आंकड़ा एक लाख बीस हजार पर आ गया. 2018 के विधानसभा चुनाव में सिंधिया के लोकसभा के आठ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को 16,499 वोट कम मिले हैं.

इन आंकड़ों को आधार बनाकर बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया ने दावा किया है कि सिंधिया का ग्लैमर खत्म हो गया है. पवैया के मुताबिक सिंधिया गुना सीट को अपना पट्टा है लेकिन खुद को उम्मीद्वार घोषित करने से डर रहे हैं. पवैया का दावा है कि गुना में सिंधिया का जनाधार खिसका है, कांग्रेस विधायकों पर सिंधिया को भरोसा नही है. गुना में अपनी जमीन खिसकने से सिंधिया को राहुल गांधी की तरह डर सता रहा है.

यह भी पढ़ें- गुना लोकसभा सीट: प्रत्याशी को लेकर इमरती देवी के बयान पर सरगर्मियां तेज!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading