शादी के पहले दुल्हन ने रखी शर्त- 100 पौधे लगाने का करो वादा फिर लूंगी फेरे

दुल्हन ने ससुरालिय़ों से कहा- पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाने का वादा करो उसके बाद ही फेरे लूंगी.’

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 7:42 PM IST
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 7:42 PM IST
शादी के पहले अक्सर दूल्हे की तरफ से डिमांड रखी जाती है. लेकिन ग्वालियर में तो एक दुल्हन ने दूल्हे और ससुरालियों के सामने अनोखी शर्त रख दी. शहर की एक दुल्हन ने ससुरालियों से कहा-"पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाने का वादा करो उसके बाद ही फेरे लूंगी.’ डॉक्टर दूल्हा और उसके पुलिस ऑफिसर पिता ने दुल्हन की शर्त सुनी तो कुछ देर के लिए चौंक गए, फिर उन्होंने दुल्हन की शर्त पूरी करने की हामी भर दी. अब दूल्हे का परिवार महीनेभर के अंदर दूल्हा और दुल्हन के कद के आकार के 100 पौधे लगाएंगे.

दरअसल, ग्वालियर के इंद्रमणि नगर में रहने वाले पंडित अशोक दुबे की बेटी नीतू शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षक हैं. उनका विवाह श्योपुर के रहने वाले डॉक्टर आशु के साथ तय हुआ तो नीतू ने वर पक्ष के सामने शर्त रखने की बात कही. दूल्हा आशु और उनके पुलिस ऑफिसर पिता पहले तो चौंक गए, कि दुल्हा पक्ष ने कोई मांग नही रखी. तो दुल्हन फेरे लेने से पहले शर्त क्यों रख रही है.



दुल्हे ने शर्त सुनी तो हैरान रह गय़ा, लेकिन पर्यावरण की बात थी तो उसने तुरंत हामी भर दी.


फिर दुल्हन नीतू ने दूल्हा पक्ष से 100 पौधे लगाने की शर्त रखी. नीतू ने कहा कि वो फेरे तभी लेगी जब दुल्हा और उनका परिवार एक महीने में 100 पौधे लगाने का भरोसा दिलाए. नीतू ने कहा कि शादी नई जिंदगी की शुरूआत होती है, लेकिन जिंदगी के लिए पेड़-पौधे जरुरी हैं, लिहाजा उसने ये शर्त रखी है. नीतू का कहना है कि सभी लड़कियों को शादी के लिए ऐसी शर्त रखना चाहिए.

दुल्हन ने ससुरालिय़ों से कहा- "पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाने का वादा करो उसके बाद ही फेरे लूंगी.’


दुल्हे ने शर्त सुनी तो हैरान रह गय़ा, लेकिन पर्यावरण की बात थी तो उसने तुरंत हामी भर दी. दुल्हे के पिता उपेंद्र दीक्षित पुलिस में एसडीओपी हैं, वो खुद पर्यावरण के लिए पौधा रोपण करते हैं. दूल्हे और उनके पुलिस ऑफिसर पिता ने दुल्हन से वादा किया कि श्योपुर में वो 100 पौधे लगाएंगे. और पर्यावरण की इस अलख को आगे भी जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें- MP में नक्सलियों की महिलाओं पर नज़र, बना रहे हैं दलम सदस्य
Loading...

ये भी पढ़ें- जोश में हैं क्रिकेट फैंस,टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...