लाइव टीवी

ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो-रूम में भीषण आग, 1 करोड़ की गाड़ियां जलकर खाक
Gwalior News in Hindi

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 22, 2020, 12:01 PM IST
ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो-रूम में भीषण आग, 1 करोड़ की गाड़ियां जलकर खाक
ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो रूम में आग

कार शो-रूम (Car showroom) में लगी आग से यहां रखी छह नई गाड़ियां जलकर राख हो गयीं. इस अग्निकांड में करीब एक करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) बताया जा रहा है

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) के ऑटोमोबाइल्स सेक्शन स्थित एक कार शो-रूम (Car Showroom) में भीषण आग (Fire) लग गई. आग की खबर पाकर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां फौरन मौके पर पहुंच गयीं और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन आग बुझाए जाने तक काफी नुकसान हो चुका था. देर रात दो बजे कार शो-रूम (Car showroom) में लगी आग से यहां रखी छह नई गाड़ियां जलकर राख हो गयीं. इस अग्निकांड में करीब एक करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) बताया जा रहा है.

देर रात लगी आग से मचा हड़कंप
जानकारी के मुताबिक ग्वालियर व्यापार मेले में देर रात दो बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां स्थित एक कार शोरूम में आग लग गई. आग ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के शो-रूम में लगी थी. आग लगते ही शोरूम के बाहर तैनात गार्ड ने फायर ब्रिगेड और शो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा को फोन कर इसकी सूचना दी. खबर पाकर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर जा पहुंचीं. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

शो-रूम में आग लगने से जल चुकी गाड़ियों के अवशेष


एक करोड़ रुपए कीमत की कार जलीं
जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक शोरूम में रखी चार स्कॉर्पियो और दो बोलेरो गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं. जल गई गाड़ियों की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गयी है. आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ये आग लगी. शोरूम के अंदर 50 से ज्यादा गाड़ियां रखी हुई थीं. साथ ही आसपास फोर व्हीलर और टू व्हीलर के भी कई शोरूम हैं.

व्यापार मेला थाना पुलिस जांच में जुटीशो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा ने बताया कि आग से शो-रूम के अंदर रखी छह गाड़िया जल गई हैं. इनमें 70 लाख रुपए कीमत की स्कॉर्पियो और 30 लाख रुपए कीमत की बोलेरो गाड़ियां शामिल हैं. कुल मिलाकर एक करोड़ रुपए की आर्थिक क्षति हुई है. मुकेश शर्मा ने आशंका जताई है कि संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. वहीं मेला थाना के प्रभारी प्रभाल सिंह यादव ने बताया कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है, हालांकि इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान  के साथ धोख़ाधड़ी ! जांच का आदेश

राजगढ़ थप्पड़ कांड : कलेक्टर के खिलाफ आज FIR दर्ज कराएंगे BJP नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर