लाइव टीवी

ग्वालियर में दशहरे पर विहिप और बजरंग दल के कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग, 150 लोगों पर मुकदमा

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 10, 2019, 4:13 PM IST
ग्वालियर में दशहरे पर विहिप और बजरंग दल के कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग, 150 लोगों पर मुकदमा
ग्वालियर में दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजा के दौरान हर्ष फायरिंग हुई.

ग्वालियर में दशहरे (Vijayadashmi) के मौके पर शस्त्र पूजा के दौरान विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल के कैंपस में हर्ष फायरिंग (Celebratory firing) की. पुलिसकर्मी के मना करने के बावजूद फायरिंग करने को लेकर 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा (FIR) दर्ज किया गया.

  • Share this:
ग्वालियर. विजयादशमी (Vijayadashmi) के दिन शस्त्र-पूजा और चल समारोह के दौरान विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यक्रम में जमकर हर्ष फायरिंग हुई. यह कार्यक्रम शहर के नदीगेट स्थित एक स्कूल में हो रहा था. कार्यक्रम में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल (Gwalior Police) की तैनाती भी की गई थी. पुलिस के मौजूदगी के बावजूद हर्ष फायरिंग हुई. गौर करने वाली बात यह है कि सिपाहियों के मना करने के बावजूद दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आधा दर्जन राउंड से ज्यादा फायर किए. दशहरे के बाद कार्यक्रम का वीडियो वायरल हो गया, तब ग्वालियर पुलिस हरकत में आई है. पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों सहित 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

शस्त्र पूजा में सैकड़ों हुए शामिल
दशहरे के मौके पर नदीगेट स्थित स्कूल परिसर में आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम में विश्व हिंदु परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए. जानकारी के अनुसार, शस्त्र पूजन के दौरान ही कार्यकर्ताओं ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी. बजरंगदल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने आधा दर्जन से ज्यादा फायर किए. कार्यक्रम को लेकर स्कूल में भारी पुलिसबल भी मौजूद था. इंदरगंज थाने में पदस्थ सिपाही राजवीर राठौर और अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगी थी. फायरिंग के दौरान जब सिपाही ने आरोपियों को रोका तो उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी. फायरिंग के बाद चल समारोह भी निकला.

Celebratory firing in Gwalior-Vishva Hindu Parishad and Bajrang Dal-FIR lodged
कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद ग्वालियर पुलिस हरकत में आई.



Loading...



वीडियो से हरकत में आई पुलिस
पुलिस के सामने ही लोगों के पास हथियार की मौजूदगी और हर्ष फायरिंग की घटना होने को लेकर ग्वालियर शहर में खूब सवाल उठ रहे हैं. विहिप और बजरंग दल का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद इस मामले में झांसी रोड थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. मामले को लेकर एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह का कहना है कि 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में आयोजकों को नामजद आरोपी बनाया गया है, जबकि अज्ञात में आरोपी बनाए गए 150 लोगों की पहचान वीडियो के आधार पर की जाएगी.

(इनपुट - ANI)

ये भी पढ़ें -

बैसाखी पर लटका जिला अस्पताल का सिस्टम, स्टॉफ ने कहा 'कौन सी बड़ी बात है' ?

9 महीने पहले लव मैरिज, फिर I Love U लिखकर कर महिला प्रोफेसर ने कर लिया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...