• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Explained: ज्योतिरादित्य सिंधिया का 1 लाख BJP कार्यकर्ता करेंगे स्वागत, क्यों हो गए इतने खास?

Explained: ज्योतिरादित्य सिंधिया का 1 लाख BJP कार्यकर्ता करेंगे स्वागत, क्यों हो गए इतने खास?

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री बनते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर सहित एमपी को कई सौगातें दी हैं..

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री बनते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर सहित एमपी को कई सौगातें दी हैं..

Madhya Pradesh News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज से ग्वालियर के 3 दिन के दौरे पर हैं. 200 मंचों पर एक लाख बीजेपी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. जिले की सीमा में प्रवेश करते ही निरावली गांव से उनका रोड शो शुरू होगा. सिंधिया बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए इतने खास कैसे हो गए, पढ़ें इनसाइड स्टोरी.

  • Share this:

ग्वालियर. केंद्रीय मंत्री (Central Minister) बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बुधवार से ग्वालियर (Gwalior) के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. यहां उनका शाही स्वागत किया जाएगा. ग्वालियर जिले की सीमा में प्रवेश करते ही निरावली गांव से उनका रोड शो शुरू होगा. दोपहर 2 बजे ये रोड शो पुरानी छावनी, मोतीझील, बहोड़ापुर शिंदे की छावनी, दौलतगंज होते हुए महाराज बाड़ा तक आएगा. यहां सिंधिया मंसूर बाबा के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे.

सिंधिया के स्वागत के लिए ग्वालियर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. यहां 200 मंचों पर उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. करीब एक लाख बीजेपी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. कार्यकर्ताओं का हुजूम पूरे ग्वालियर चंबल अंचल से जुट रहा है. राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया का कहना है कि लंबे समय बाद ग्वालियर में केंद्र सरकार में बड़ा प्रतिनिधित्व मिला है. यही वजह है कि सिंधिया के प्रति लोगों की आस्था है. लिहाजा कार्यकर्ता पूरे ग्वालियर चंबल अंचल से उनके स्वागत के लिए जुट रहे हैं. बीजेपी जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी का कहना है कि कार्यकर्ता अपने जनप्रिय नेता के स्वागत के लिए तैयार हैं.

 इस वजह से खास हो गए ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनते ही हवाई क्षेत्र में प्रदेश को सौगातें मिलने लगीं. प्रदेश के साथ ग्वालियर शहर के लिए तो उनका नागरिक उड्डयन मंत्री बनना हवाई क्षेत्र में विकास के दरवाजे खोलने जैसा है. उन्होंने मंत्री बनते ही ग्वालियर को 2 महीने के अंदर करीब 12 से ज्यादा शहरों से एयर कनेक्ट कर दिया. ग्वालियर एयरपोर्ट को जल्द ही एक नया टर्मिनल भी मिलने वाला है. उसके लिए सिंधिया ने 114 एकड़ की जमीन भी आवंटित करा ली है. इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान का श्रेय भी सिंधिया को दिया जा रहा है. आने वाले दिनों में ग्वालियर, इंदौर, भोपाल और जबलपुर जैसे बड़े शहरों को रीवा, सतना, उज्जैन, दतिया, गुना जैसे छोटे शहरों से भी एयर कनेक्ट किया जाएगा.

ग्वालियर अंचल की बढ़ेगी ताकत

ग्वालियर चंबल अंचल के विकास के लिए भी ज्योतिरादित्य सिंधिया एक्शन प्लान तैयार कर रहे हैं. ग्वालियर शहर के लिए चंबल का पानी, ग्वालियर शहर में स्वर्णरेखा नाले पर एलिवेटेड फ्लाईओवर रोड सहित तमाम योजनाएं शुरू करवाने में वे अहम योगदान निभा रहे हैं. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि सिंधिया के केंद्र में मंत्री बनने के बाद जो सौगातें मिली हैं, उसके लिए उन्हें धन्यवाद देने दूर दूर के कार्यकर्ता रोड शो में जुटेंगे. राज्य मंत्री भारत सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. इससे पूरे अंचल में खुशी है. सिंधिया के मंत्री बनने से न सिर्फ मध्य प्रदेश, में बल्कि देश में भी ग्वालियर चंबल अंचल की ताकत बढ़ेगी.

कांग्रेस सिंधिया के विरोध में उतरी

ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऐतिहासिक रोड शो की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने विरोध का राग अलापना शुरू कर दिया. कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी पर सत्ता का बेजा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सिंधिया के रोड शो के विरोध में कांग्रेस फूलबाग पर एक विशाल धरना आयोजित करेगी. उनका दावा है कि अगले चुनाव में कांग्रेस को कोई दिक्कत नहीं है. न ही ये कोई चुनावी स्टंट है. वर्मा ने आरोप लगाया कि जब ग्वालियर में किसी धार्मिक आयोजन या अन्य पार्टियों के कार्यक्रम होते हैं तो प्रशासन और सरकार उनको अनुमति नहीं देती. लेकिन, अपने नेताओं के महिमामंडन के लिए रोड शो निकालने की इजाजत दी जा रही है. सज्जन सिंह ने कहा कि हम विपक्षी होने के नाते अपना फर्ज निभाएंगे और रोड शो का विरोध करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज