चाइल्ड लाइन को मिले भीख मांगते 9 बच्चे, कस्टडी में लिया

ग्वालियर की स्पेशल किशोर पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी इलाके में अभियान चलाया. पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी मंदिर के बाहर से 9 बच्चों को बरामद किया.

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:29 AM IST
चाइल्ड लाइन को मिले भीख मांगते 9 बच्चे, कस्टडी में लिया
सांकेतिक तस्वीरे
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:29 AM IST
मध्यप्रदेश के ग्वालियर की स्पेशल किशोर पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी इलाके में अभियान चलाया. पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी मंदिर के बाहर से 9 बच्चों को बरामद किया . टीम ने 4 लड़के और पांच लड़कियों को यहां से अपनी कस्टडी में लिया.

पुलिस और चाइल्ड लाइन ने की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक ये बच्चे मंदिर के बाहर लंबे समय से भीख मांगने का काम कर रहे थे. शिकायत मिलने पर स्पेशल पुलिस और चाइल्ड लाइन ने ऑपरेशन को अंजाम दिया. हालांकि कार्रवाई के दौरान टीम को वहां मौजूद लोगों के विरोध के चलते खासी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि बच्चों के साथ वहां मौजूद लोगों ने काफी हंगामा भी किया.

अभी तक 150 से अधिक बच्चे किए गए बरामद

पुलिस के मुताबिक कार्रवाई के दौरान मौके से बरामद बच्चे 6 वर्ष से 12 वर्ष उम्र के हैं, इनको कागजी कार्रवाई के बाद बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया. समिति के आदेश पर बच्चों को आशा भवन भेजा गया है. टीम ने महीने भर के अंदर भिक्षावृत्ति और बाल मजदूरी करते 150 से अधिक बच्चों को बरामद कर आश्रय भवन भेजा है. स्पेशल किशोर पुलिस इकाई के प्रभारी के अनुसार शहर के अंदर बच्चों के द्वारा भीख मंगवाई जाती है, जिस पर विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर पुलिस के हत्थे चढ़े 3 हथियार तस्कर, 6 पिस्टल और कारतूस बरामद
First published: July 2, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...