लाइव टीवी

बेघर हुए बच्‍चों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का किया घेराव, बोले- घर दिला दो 'महाराज'

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 13, 2019, 9:52 PM IST
बेघर हुए बच्‍चों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का किया घेराव, बोले- घर दिला दो 'महाराज'
'बच्‍चों' के घेराव के बाद सिंधिया ने विधायक को दिए ये निर्देश.

सिरोल और डोंगरपुर इलाके में प्रशासन के अतिक्रमण के बाद बेघर हुए बच्‍चों ने कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (National General Secretary Jyotiraditya Scindia) का घेराव किया. उन्‍होंने 'महाराज' से घर दिलाने की मांग की. जबकि सिंधिया ने भी स्‍थानीय विधायक को तत्‍काल मदद करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
ग्वालियर. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया (National General Secretary Jyotiraditya Madhavrao Scindia) का रविवार को छोटे छोटे बच्चों ने घेराव किया. जी हां, ग्‍वालियर (Gwalior) के डोंगरपुर और सिरोल के बच्चों ने अपने परिवार के साथ महल में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया का घेराव किया. पिछले महीने अतिक्रमण मुहिम में बेघर हुए परिवार उनसे अपने लिए छत दिलाने की गुहार लगाने पहुंचे थे. बच्चे और महिलाएं करीब आधा घंटा तक सिंधिया की गाड़ी के सामने बैठकर इंतजार करते रहे. जब वह महल से बाहर निकले तो उनकी फरियाद सुनी और विधायक मुन्ना लाल गोयल (MLA Munna Lal Goyal) को मदद करने के निर्देश दिए.

आशियाना दिला दो महाराज
ग्वालियर के जयविलास पैलेस में बैठे नन्हे बच्चे पिछले एक महीने से बेघर हैं. सिरोल और डोंगरपुर इलाके से प्रशासन ने अतिक्रमण मुहिम के नाम पर इनके आशियाने तोड़ दिए थे, उसके बाद से इनका विस्थापन नहीं हुआ तो पचास से ज्यादा परिवार बच्चों सहित महाराज से गुहार लगाने जयविलास पैलेस आ गए. जबकि कहीं महाराज बिना मिले निकल न जाए इस आशंका के चलते बच्चे परिवार सहित सिंधिया की गाड़ी को घेरकर बैठ गए. सिरोल में रहने वाली ग्यारसी बाई ने बताया कि वो बरसों से इस पहाड़ी पर झोपड़ी बना कर रह रही है, लेकिन इस बार तो प्रशासन ने भरी बारिश में बेघर पर कर दिया. वहीं ऑटो चलाकर छह लोगों का परिवार चला रहे गौरी शंकर ने रोते हुए कहा कि सिर से छत छिन जाने के बाद आज खाने के लिए एक दाना तक नहीं है.

महाराज ने विधायक से कही ये बात

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया महल से निकले तो इन परिवारों ने उनसे मकान दिलाने की गुहार लगाई. इन लोगों ने बताया कि भूमाफियाओं ने उनके पैसे लेकर जमीन पर कब्जा करवा दिया था, जिसे नगर निगम ने हटा दिया. बरसों से डोंगरपुर और सिरोल पहाड़िया इलाके में रह रहे लोगों की फरियाद सुन सिंधिया ने क्षेत्रीय विधायक मुन्ना लाल गोयल को बुलाया और गरीबों की समस्या हल कराने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-
MP में किसान आंदोलन की आहट, कमलनाथ सरकार के लिए बन सकती है 'मुसीबत'
Loading...

राहुल गांधी पर दिग्विजय सिंह ने दिया अहम बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...