होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

क्यों महंगी हो रही हवाई यात्रा, आगे क्या है उम्मीद; खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जानिए

क्यों महंगी हो रही हवाई यात्रा, आगे क्या है उम्मीद; खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जानिए

Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में महंगी हो रही हवाई यात्रा की वजह बताई.

Gwalior News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में महंगी हो रही हवाई यात्रा की वजह बताई.

MP News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को ग्वालियर पहुंचे. उन्होंने यहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया और कार्यकर्ताओं से बात की. इस बीच उन्होंने बताया कि आखिर देश में हवाई यात्रा महंगी क्यों हो रही है. साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि फ्लाइट की टिकट की कीमतों में कमी आएगी. सिंधिया ने कहा है कि एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमतें कई गुना बढ़ गई हैं. साल 2019 में एटीएफ की कीमत 53 हजार रुपये प्रति लीटर थी, जो अब बढ़कर 1 लाख 41 हजार रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है. इसलिए कीमतें बढ़ रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. देश में महंगी हुई हवाई यात्रा को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमतें कई गुना बढ़ गई हैं. साल 2019 में एटीएफ की कीमत 53 हजार रुपये प्रति लीटर थी, जो अब बढ़कर 1 लाख 41 हजार रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है. इसलिए कीमतें बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा, फिर भी हमने हवाई यात्रा में कुछ फीसदी ही इजाफा किया है. क्योंकि 50 फीसदी कॉस्ट एयर कंपनियों को फ्यूल पर खर्च करनी होती है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया शनिवार को ग्वालियर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कार्यकर्ताओं से चर्चा की.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा, मुझे उम्मीद है कि एटीएफ की कीमतें घटेंगी और उसके बाद हवाई यात्रा के किराए मे भी कमी आएगी. ग्वालियर से लगातार रद्द हो रही फ्लाइट को लेकर सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर में 2-3 शहरों के लिए फ्लाइट थी. मैनें ग्वालियर को दस शहरों से जोड़ दिया, सुविधाएं बढ़ा दी हैं, लेकिन चिंता का विषय है कि कुछ प्लाइट के पैसेंजर नहीं हैं. ग्वालियर-जबलपुर-भोपाल ओर कोलकता की फ्लाइट के लिए पैसेंजर मिलेगें तभी फ्लाइट चल पाएंगी. क्योंकि फ्लाइट को आदेश ओर नियत्रंण में रखकर नहीं चलाया जा सकता.

साल 2023 में जनता हम पर ही विश्वास करेगी- सिंधिया
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साल 2023 मिशन पर सिंधिया ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनता के विकास के आधार पर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुसार काम कर रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि साल 2023 में जो हमारी टोली है, उस पर जनता का विश्वास रहेगा. सिंधिया ने कहा कि हर राजनीतिक दल अपनी कार्यशैली के अनुसार कार्य करता है. मुझे कांग्रेस की कार्यशैली के बारे में पता है और यह हमने पिछले कई दिनों और वर्षों में देख लिया है.

कांग्रेस पर साधा निशाना
सिंधिया ने कांग्रेस नेता और पुराने साथी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि  5 अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखी जा रही थी, कुछ नेताओं ने उसी दिन को विरोध प्रदर्शन के लिए चुना और चुनकर काले कपड़े पहने. इन नेताओं ने जिस तरीके से कार्यक्रम का आयोजन किया वह उनकी मानसिक विचारधारा को प्रदर्शित करता है. 2023 में जनता इनको नकार देगी.

Tags: Gwalior news, Jyotiraditya Scindia, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर