लाइव टीवी

महंत नृत्य गोपाल दास का बड़ा बयान, बोले- मंदिर शिलान्यास में कमलनाथ भी आएं तो उनका स्वागत
Gwalior News in Hindi

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 21, 2020, 9:04 PM IST
महंत नृत्य गोपाल दास का बड़ा बयान, बोले- मंदिर शिलान्यास में कमलनाथ भी आएं तो उनका स्वागत
मंदिर के मॉडल में थोड़ा बदलाव होगा- महंत नृत्य गोपाल दास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने का न्‍योता देने के बाद श्री राम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ग्‍वालियर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि शिलान्यास में मुख्यमंत्री कमलनाथ अयोध्या आएं तो उनका भी स्वागत है.

  • Share this:
ग्वालियर. श्री राम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) ने कहा कि राम मंदिर शिलान्यास में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamalnath) अयोध्या आएं तो उनका भी स्वागत है. उन्होंने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपालों से भी कहा है कि वे आएं तो उनका भी स्वागत है. ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास इस वक्‍त ग्वालियर में हैं. इससे पहले वे दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को भी मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर चुके हैं.

मंदिर शिलान्यास में जो आए उनका स्वागत
ग्वालियर पहुंचे महंत नृत्य गोपाल दास ने आश्वस्त किया कि 6 महीने के भीतर मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि जो शिलाएं पहले से रखी हुई हैं, उन्हें ही लगाया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण भेजा है, तो यूपी के सीएम के साथ कई लोग मौजूद रहेंगे. अगर राम मंदिर शिलान्यास में मध्‍य प्रदेश के सीएम कमलनाथ भी आएं तो उनका स्वागत है.

मंदिर के मॉडल में थोड़ा बदलाव होगा



मंहत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मंदिर का जो मॉडल पूर्व में बनाया गया था उसी रूप में मंदिर का निर्माण होगा. हालांकि उन्होंने इस बात को भी स्वीकारा है कि उसमें थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है. साथ ही मंहत नृत्य गोपाल दास ने ये भी कहा कि मंदिर निर्माण में सरकार से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. मन्दिर का निर्माण जनता के सहयोग से ही होगा. सरकार के पास पहले से ही कई समस्याएं हैं उनके सामने दूसरी समस्या खड़ी नहीं कर सकते. इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मॉडल के अनुसार मन्दिर बनेगा.



उन्होंने मन्दिर निर्माण को लेकर की जारी विवाद या मतभेद की बातों को व्यर्थ का बताते हुए कहा कि जहां भीड़ होती है कुछ लोग आ जाते हैं कुछ रह जाते हैं. इसलिए ट्रस्ट को लेकर को विवाद नहीं है और जो लोग ये बातें करते हैं व्यर्थ की बातें करते हैं. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने ग्वालियर पहुंचे महंत से आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित शहर के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

 

ये भी पढ़ें-

RSS के स्‍कूलों में पिछले तीन साल में 30 फीसदी बढ़े मुस्लिम स्‍टूडेंट्स!

 

MP में पुरुष नसबंदी टार्गेट पूरा नहीं करने पर अब न कटेगी सैलरी, न जाएगी नौकरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 8:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading