Home /News /madhya-pradesh /

कांग्रेस नेता ने बेइज्जती का बदला लेने प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भुनवाया, कराई सुपारी किलिंग

कांग्रेस नेता ने बेइज्जती का बदला लेने प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भुनवाया, कराई सुपारी किलिंग

ग्वालियर में चर्चित पप्पू राय हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

ग्वालियर में चर्चित पप्पू राय हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

Pappu Rai murder case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में प्रॉपर्टी डीलर पप्पू राय हत्या कांड में कांग्रेस नेता और उसके भाई की भूमिका का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि 20 लाख रुपये देकर कांग्रेस नेता ने पप्पू राय की सुपारी किलिंग करवाई थी. अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए कांग्रेस नेता ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिलवाया.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में प्रॉपर्टी कारोबारी रामकुमार उर्फ पप्पू राय हत्याकांड (Pappu Rai Murder Case) का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पप्पू की हत्या कांग्रेस नेता (Congress Leader) और उसके भाई ने करवाई थी. कांग्रेस नेता की प्रॉपर्टी कारोबारी पप्पू से अदावत चली आ रही थी. पप्पू से बेइज्जती का बदला लेने के लिए कांग्रेस नेता पप्पू की हत्या की सुपारी 20 लाख रुपए में दी थी. सुपारी लेने वाले ने शार्प शूटर के जरिए 2 दिसंबर को पप्पू की गोली मार कर हत्या की थी. पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है. वारदात की साज़िश रचने वाले कुल 6 आरोपी हैं. इनमे 2 आरोपी ग्वालियर पुलिस ने दबोच लिए. वहीं एक आरोपी ने हत्याकांड के बाद बचने के इरादे से यूपी के पुराने मामले में सरेंडर कर मथुरा जेल में बंद हो गया. आरोपी ने बताया कि मृतक रामकुमार उर्फ पप्पू   सामाजिक तौर पर बार-बार उनकी बेइज्जती करता था.

पुलिस के मुताबिक बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी 51 साल पप्पू उर्फ रामकुमार राय प्रॉपर्टी कारोबारी हैं. साथ ही, उनकी आनंद नगर में ही ग्रेट चैम्पियन के नाम से जिम है. रोज की तरह 2 दिसंबर की सुबह पप्पू राय घर के बाहर टहल रहे थे. इसी समय बुलेट और अन्य बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने पप्पू राय पर गोलियां चला दीं. एक गोली उनके माथे, तीन पेट में और एक पीठ में लगी. गोली मारने के बाद हमलावर हाथ में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले. गोलियों की आवाज सुनते ही पप्पू के परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पप्पू को मृत घोषित कर दिया था.

एसपी ने किया खुलासा
इस सनसनीखेज हत्याकांड का गवालियर SP अमित सांघी ने खुलासा कर दिया है. दरअसल कांग्रेस नेता बृजेश राय, उनका भाई पंकज राय इस हत्याकांड में मुख्य रूप से शामिल है. हत्या की प्लानिंग करने वाला मास्टरमाइंड घोंटा उर्फ मुकेश है. उसने वारदात के बाद अन्य मामले में उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था, फिलहाल वह मथुरा जेल में बंद है. पुलिस ने कांग्रेस नेता बृजेश के भाई पंकज राय और उसके साथ साथी आकाश परमार को हिरासत में लिया है.

सार्वजनिक बेइज्जती का बदला लेने की लिए कराई हत्या
SP अमित सांघी ने बताया कि पप्पू राय की हत्या की वजह के रूप में सामाजिक बेइज्जती की अदावत सामने आई है. कुछ दिन पहले सामाजिक कार्यक्रम था. इसमें कांग्रेस नेता सरमन राय के बेटे कांग्रेस नेता बृजेश राय, पंकज राय शामिल हुए थे. पंकज को प्रॉपर्टी कारोबार के चलते पप्पू उर्फ रामकुमार राय से 30 लाख रुपए लेने थे. जब भी वह रुपए मांगता था, तो पप्पू उसकी बेइज्जती कर देता था. कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में दोनों का आमना-सामना हुआ, तो पप्पू ने पंकज की सभी के सामने बेइज्जती कर दी. बीचबचाव करने आए कांग्रेस नेता बृजेश की भी बेइज्जती कर दी थी.

पूरे समाज के सामने यह बर्ताव होने पर उन्होंने हत्या करवाने की ठान ली. ब्रजेश और उसके भाई पंकज ने पप्पू की हत्या की सुपारी 20 लाख में घोटा उर्फ मुकेश नाम के बदमाश को दी. मुकेश ने शार्प शूटर पीयूष और लालू को पप्पू की हत्या का ठेका दिया, वहीं पंकज ने हथियार का इंतेज़ाम करने, शूटरों को पप्पू की तस्दीक कराने और रेकी करने का काम किया था. इस मामले में पुलिस ने पंकज राय और आकाश को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं सुपारी लेने वाला घोटा उर्फ वारदात के अगले दिन मथुरा में एक पुराने मामले में सरेंडर हो गया था, जिसे मथुरा जेल में भेज दिया था.

कांग्रेस नेता और दोनों शार्प शूटर की तलाश जारी
ग्वालियर पुलिस ने अब तक दो आरोपी पंकज राय और आकाश को गिरफ्तार कर लिए हैं. पुलिस ने तलाशी के दौरन इनके पास से 4 पिस्टल कट्टे बरामद किए है. वहीं सुपारी लेने वाला घोटा उर्फ वारदात के अगले दिन यूपी के एक केस में मथुरा में सरेंडर हुआ था, जहां पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर मथुरा जेल में भेज दिया है. वही मामले के आरोपी कांग्रेस नेता बृजेश राय और दोनों शूटर लालू और पीयूष फरार हैं, इनकी तलाश पुलिस टीमें दबिश दे रही है.

Tags: Gwalior crime, Madhya pradesh news, Murder case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर