लाइव टीवी

आधी रात को ट्रेन में बिगड़ी महिला की तबियत, कांग्रेस सांसद ने बचाई जान

Sharad Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 8, 2017, 9:51 AM IST
आधी रात को ट्रेन में बिगड़ी महिला की तबियत, कांग्रेस सांसद ने बचाई जान
Photo- ETV

मध्य प्रदेश के गुना से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल के चलते ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को नयी जिंदगी मिल गई. इस महिला यात्री की तबियत बिगड़ने पर सिंधिया ने रेल मंत्री से फोन पर बात करने के साथ ही एंबुलेंस का इंतजाम कर उसे समय रहते हुए इलाज उपलब्ध कराया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के गुना से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल के चलते ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को नयी जिंदगी मिल गई. इस महिला यात्री की तबियत  बिगड़ने पर सिंधिया ने रेल मंत्री से फोन पर बात करने के साथ ही एंबुलेंस का इंतजाम कर उसे समय रहते हुए इलाज उपलब्ध कराया.

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार रात को शताब्दी एक्सप्रेस में सवार होकर ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. दिन में हुए हादसे की वजह से रेलवे की कई ट्रेनें देरी से चल रही थी, जिसमें शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल थी.

देरी से चल रही शताब्दी एक्सप्रेस को रात 11.40 से 02.15 तक दिल्ली से बाहर अनजान जगह पर खड़ा कर रखा गया. इस दौरान सिंधिया जिस कोच में सफर कर रहे थे, उसी में सवार एक महिला यात्री वंदना की तबियत अचानक बिगड़ गई.

ट्रेन में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं होने की वजह से महिला की हालत बिगड़ती जा रही है. सिंधिया ने तत्काल रेल मंत्री पीयूष गोयल और डीआरएम को फोन लगाया और महिला यात्री की तबियत बिगड़ने की सूचना दी. साथ ही उन्होंने नजदीक के एक अस्पताल के बारे में जानकारी जुटाकर डॉक्टरों से संपर्क किया.

करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची और सिंधिया खुद इस महिला यात्री को लेकर अस्पताल पहुंचे और इलाज का इंतजाम कराया. आगरा की रहने वाली इस महिला की हालत अब बेहतर बताई जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2017, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर