सहायक अभियंता के घर शादी में गया कूलर, एक साल बाद RTI लगने के बाद मिला वापस
Gwalior News in Hindi

सहायक अभियंता के घर शादी में गया कूलर, एक साल बाद RTI लगने के बाद मिला वापस
सांकेतिक तस्वीर

ग्वालियर जिले में आकाशवाणी के रायरू स्थित ट्रांसमीटर केंद्र से बीते जून 2018 में गायब हुआ कूलर RTI में जानकारी मांगते ही वापस मिल गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में आकाशवाणी के रायरू स्थित ट्रांसमीटर केंद्र से बीते जून 2018 में गायब हुआ कूलर RTI में जानकारी मांगते ही वापस मिल गया. इसे लेकर आकाशवाणी केंद्र में तरह-तरह की बातें चल रहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक कूलर ले जाने वाले टेक्नीशियन लव श्रीवास्तव ने कूलर ले जाते समय रजिस्टर में एंट्री की थी, लेकिन उस समय शिफ्ट इंचार्ज जीके अग्रवाल ने एंट्री पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था.

इधर, ट्रांसमीटर केंद्र के कर्मचारियों का कहना है कि इस तरह से पदाधिकारी पहले भी एसी, कूलर और अन्य सामान अपने खुद के इस्तेमाल करने के लिए ले जा चुके हैं. इससे पहले भी सहायक अभियंता एक कूलर लेकर गए थे, तब मीडिया में मामला आने के बाद कूलर वापस किया गया था. वहीं पदाधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

पूरा मामला



दरअसल, आकाशवाणी के रायरू स्थित ट्रांसमीटर केंद्र के सहायक अभियंता साहब सिंह जाटव के बेटे की शादी बीते 29 जून 2018 को हुई थी. इस दौरान उन्होंने मेहमाननवाजी के लिए रायरू स्थित ट्रांसमीटर केंद्र से प्लास्टिक बॉडी का कूलर मंगवाया था. इसके बाद उसे वापस नहीं किया. पिछले माह केंद्र के कर्मचारियों ने सामान का मिलान किया, तो उसमें कूलर गायब मिला. तभी आरटीआई एक्टिविस्ट संकेत साहू ने आरटीआई के माध्यम से इसकी जानकारी मांगी.
इसके बाद आनन फानन में 14 मई 2019 को कूलर केंद्र पर वापस पहुंचा दिया गया, जिसकी रजिस्टर में फिर एंट्री भी की गई. तब केंद्र के कर्मचारियों को पता चला कि 12 माह से कूलर कहां था.

मामले में ट्रांसमीटर केंद्र के सहायक अभियंता साहब सिंह जाटव ने कहा कि यह सब बेकार बातें हैं और फोन काट दिया.

ये भी पढ़ें:- 'राजा' के समर्थक के नाम पर संदेह में 'महाराजा' के मंत्री 

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव: एमपी की इस सीट पर है इंटेलिजेंस की नजर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading