Gwalior Corona: गर्भवती महिला के संपर्क में आए 35 लोगों में फैला कोरोना, शादी में जाकर 27 हुए संक्रमित

प्रभावित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल दिया है.

प्रभावित गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा डाल दिया है.

Gwalior. ग्वालियर के ग्रामीण अंचल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है. रिछेरा, अमरोल, भेला खुर्द और ईंटमा गांव हॉट स्पॉट बन गए हैं. इन सभी गांवों में शादी ब्याह होने के कारण संक्रमण फैला.

  • Share this:

ग्वालियर. ग्वालियर जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) तेज़ी से फैल रहा है. जिले के 6 गांव कोरोना के हॉट स्पॉट बन चुके हैं. रिछेरा गांव मद में एक गर्भवती महिला और उसके पति के सम्पर्क में आए 35 लोग कोरोना पॉजिटव हो गए. वहीं, अमरोल गांव में एक पॉजिटव मरीज़ ने गांव के 28 लोगों को संक्रमित कर दिया. वहीं भेला खुर्द गांव में शादी के बाद एक ही परिवार के 27 लोग संक्रमित हो गए.

भितरवार ब्लॉक का रिछेरा गांव कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है. इस गांव से 2 दिन पहले गर्भवती महिला प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची थी. डॉक्टर ने महिला का कोविड टेस्ट कराया. रिपोर्ट में महिला कोरोना संक्रमित निकली. इसके बाद महिला का पति भी पॉजिटव निकला. प्रशासन ने आनन फानन में इनके सम्पर्क में आए लोगो के लिए गांव वालों की ग्रुप टेस्टिंग करवाई. जांच के बाद ढाई सौ की आबादी वाले गांव में 32 लोग संक्रमित निकले. उसके बाद फौरन भितरवार से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया.

अमरोल गांव में 1 पॉजिटिव से 28 संक्रमित

भितरवार अंचल का तीसरा गांव हॉटस्पॉट बन गया है. अब अमरोल गांव में कोरोना संक्रमण फैल गया है. 2 दिन पहले निकले एक पॉजिटव मरीज़ से गांव में संक्रमण फैला था. कल रात आई रिपोर्ट में गांव के 28 लोग संक्रमित निकले. हॉटस्पॉट बनने के बाद अमरोल गांव मे  स्वास्थ विभाग की टीम ने डेरा डाल लिया है. स्वास्थ विभाग के लिए सबसे बड़ी परेशानी ये है कि गांव के लोग कोरोना की जांच कराने से बच रहे हैं. जबकि इस वक्त गांव में दर्जनों लोग खासी, झुकाम, बुखार से पीड़ित हैं.
शादी में परिवार को मिला कोरोना का तोहफा

मुरार तहसील के भेला खुर्द गांव में गुरुवार शाम को आई टेस्ट रिपोर्ट में एक ही परिवार के 27 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. दरअसल गांव में एक परिवार को शादी के एवज में कोरोना का तोहफा मिला. गांव के मोहन सिंह कुशवाहा की 30 अप्रैल को शादी हुई थी. इस शादी में 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. उसके बाद दूल्हे मोहन सिंह के परिवार के लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. जब परिवार के लोगों का टेस्ट कराया तो दूल्हे के परिवार में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. गांव के खेत में बने मकान में सभी लोगों को आइसोलेट किया गया है. इनमें एक की हालत बिगड़ने पर ग्वालियर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. मुरार की SDM पुष्पा पुष्पाम ने गांव के आसपास बेरिकेडिंग कराई. साथ ही शादी में शामिल हुए अन्य लोगों की ट्रेसिंग शुरू करवाई है.




 ईंटमा गांव से शुरू हुआ संक्रमण 

भितरवार ब्लॉक का ईंटमा गांव सबसे पहले संक्रमण की चपेट में आया था. यहां शादियों में सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए. सबसे पहले ईंटमा गांव में  9 लोग कोरोना पॉजिटव मरीज़ मिले थे. स्वास्थ विभाग ने इन सभी को गांव में होम आइसोलेट कर दिया था. लेकिन ये मरीज़ नहीं मानें. गांव में घूमते रहे इसलिए इनके सम्पर्क में आए 60 लोगों में कोरोना फैल गया. इस गांव में संक्रमण इतना ज़्यादा था कि ड्यूटी देने आए एक तहसीलदार, 4 पटवारी सहित 15 अधिकारी- कर्मचारी भी संक्रमण की चपेट आ गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज