कोरोना का कहर: ग्वालियर जिले में लगा कर्फ्यू, अब तक मिले 11 संदिग्ध मरीज
Gwalior News in Hindi

कोरोना का कहर: ग्वालियर जिले में लगा कर्फ्यू, अब तक मिले 11 संदिग्ध मरीज
हिमाचल में बॉर्डर नहीं होंगे सील. (सांकेतिक तस्वीर)

Corrona Alert: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू बुधवार रात 12 बजे तक जारी रहेगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
ग्वालियर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू बुधवार रात 12 बजे तक जारी रहेगा. जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने यह आदेश जारी किया है. बता दें कि कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों के मिलने के बाद इस तरह का आदेश जारी किया गया है. इसके साथ ही जिले के DM और एसपी आदेश का पालन सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर निकले हुए हैं. जानकारी के अनुसार, जिले में अब तक कोरोना से 11 संदिग्ध मरीज मिले हैं.  इससे पहले प्रशासन ने सोमवार से ग्वालियर जिले में भी कलेक्टर ने लॉकडाउन (lockdown) का आदेश जारी कर दिया था.

जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ग्वालियर में कर्फ्यू जारी रहेगा, लेकिन मेडिकल और किराना सहित जरूरी सेवाएं बहाल रहेंगी. प्रशासन के आदेश के तहत सभी लोक परिवहन सेवाएं- जैसे बस, ट्रेन, टैक्सी, ऑटोरिक्शा आदि के परिचालन पर पाबंदी रहेगी. इससे पहले ग्वालियर जिले में प्रशासन ने लॉकडाउन का आदेश दिया था, जिसकी वजह से सभी निर्माण कार्यों पर भी तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगा दी गई थी. साथ ही सभी धार्मिक स्थल बंद करने के आदेश भी दिए जा चुके हैं.



सरकारी दफ्तर भी बंद



ग्वालियर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने हरसंभव तैयारियां की हैं.  प्रशासन ने जिले में बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया है. जिले के सभी शासकीय और अशासकीय कार्यालय समेत अन्य दफ्तर भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है. साथ ही व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को भी बंद करने का आदेश जारी है.

जरूरी काम हो तभी घर से निकलें

आम लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने कई अन्य निर्देश भी जारी किए हैं. कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि इस वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी लोग अपने घर पर ही रहें. ज्यादा जरूरी काम हो, तभी घर से बाहर निकलें.

(इनपुट: सुशील कौशिक)

ये भी पढ़ें:

CM बनते ही शिवराज ने किया बड़ा फेरबदल, इकबाल सिंह बैंस बने MP के नए मुख्य सचिव

जबलपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन और मौत की अफवाह उड़ाने पर दो पर FIR

 
First published: March 24, 2020, 4:13 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading