ग्वालियर: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े 3 हथियार तस्कर, 8 देशी कट्टे बरामद

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 14, 2018, 7:16 AM IST
ग्वालियर: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े 3 हथियार तस्कर, 8 देशी कट्टे बरामद
गिरफ्तार हथियार तस्कर

अब तक ये लोग कई अवैध हथियार मध्य प्रदेश में बेच चुके हैं, साथ ही यह भी पता चला है कि ये लोग पांच से सात हजार रुपये में देशी कट्टे बेचते हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में क्राइम ब्रांच व पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 8 देशी कट्टे, 7 जिंदा कारतूस और एक गाड़ी बरामद की है. मामले की जानकारी देते हुए एडीशनल एसपी पंकज पांडे ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हथियारों की तस्करी करने के लिए उत्तरप्रदेश से कुछ लोग ग्वालियर आ रहे हैं. सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने इन तस्करों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, उत्तरप्रदेश से मध्य प्रदेश की सीमा में कुछ बदमाश आते हैं और यहां हथियार तस्करी का कारोबार करते हैं. ऐसी सूचना लगातार पुलिस को मिल रही थी. इसी सूचना की तस्दीक करते-करते पुलिस ने यहां मुखबिर तंत्र मजबूत किया. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली कि दतिया और झांसी के बदमाश राजेंग्र, राजकुमार और अमित कुशवाह हथियार की तस्करी के लिए ग्वालियर आ रहे हैं तो पुलिस ने सूचना के आधार पर बदमाशों को गिरफ्तार करने का काम शुरू कर दिया.

एएसपी पंकज पांडे ने बताया कि अब तक ये लोग कई अवैध हथियार मध्य प्रदेश में बेच चुके हैं, साथ ही यह भी पता चला है कि ये लोग पांच से सात हजार रुपये में देशी कट्टे बेचते हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है, पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार तस्करों पर एक दर्जन से भी ज्यादा मामला दर्ज हैं, जिनमें हथियार तस्करी से लेकर हत्या और हत्या के प्रयास है. पुलिस ने बदमाशों का रिमांड लिया हुआ है और मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-  पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई, अवैध हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-  अवैध हथियारों की मंडी बना ये शहर, तस्करों के पास से 6 पिस्टल और कारतूस बरामद

यह भी पढ़ें-  मुंगेर में मिला अत्याधुनिक एके-47, हथियार तस्करों की तलाश में पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2018, 7:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...