पुलिस हिरासत में मौत : बेलगढ़ा थाने का स्टाफ निलंबित, हत्या का केस दर्ज

आईजी राजाबाबू सिंह ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच का जिम्मा शिवपुरी जिले के करैरा एसडीओपी आत्माराम शर्मा को सौंपा गया है

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2019, 6:19 PM IST
पुलिस हिरासत में मौत : बेलगढ़ा थाने का स्टाफ निलंबित, हत्या का केस दर्ज
पुलिस हिरासत में मौत
Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2019, 6:19 PM IST
ग्वालियर के बेलगढ़ा थाने में पुलिस हिरासत में किसान की मौत के मामले में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एसपी नवनीत भसीन के आदेश पर एएसआई सहित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की न्यायिक जांच की जाएगी. हालांकि थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज में किसान अपने गले में गमछा डालते दिख रहा है. इसलिए सीसीटीवी फुटेज को भी जांच में शामिल किया जाएगा.

ग्वालियर में बेलगढ़ा थाने में पुलिस हिरासत में एक किसान सुरेश रावत की मौत हो गयी थी. उसे मारपीट के मामले में पकड़कर थाने लाया गया था. आईजी ने इस मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया है. जांच की ज़िम्मेदारी करैरा एडीओपी को सौंपी गयी है. इस मामले में बेलगढ़ा थाने के एएसआई विजय, हवलदार अरुण मिश्रा, सिपाही नीरज, विजय, धर्मेन्द्र सिंह और होमगार्ड सैनिक चच्चा पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. सभी के ख़िलाफ भितरवार थाने में मामला दर्ज किया गया है.

पीएम रिपोर्ट से खुली पोल
रविवार को ग्वालियर में जीआरएमसी के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के तीन डॉक्टरों की टीम ने सुरेश के शव का पीएम किया था. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में उसके गले पर फंदे का और शरीर पर दो जगह चोटों के निशान मिले. परिवार का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से सुरेश की मौत हुई है. लेकिन पुलिसकर्मियों का कहना था कि सुरेश ने गमछे से फांसी लगाकर खुदकुशी है.

न्यायिक जांच का आदेश
मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी राजाबाबू सिंह ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच का जिम्मा शिवपुरी जिले के करैरा एसडीओपी आत्माराम शर्मा को सौंपा गया है. आईजी का कहना है पुलिस ने थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज बरामद किए गए हैं. उसमें सुरेश अपने गले में फंदा डालता नजर आ रहा है. आईजी का कहना है मामले में पुलिस की लापरवाही नजर आ रही है, लिहाजा फुटेज को भी जांच में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-स्मार्ट सिटी में घोटाला!जांच के घेरे में BJP नेता, नौकरशाह
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...