दिग्विजय सिंह का पलटवार, कहा- कांग्रेस को न तो अंग्रेज खत्म कर पाए और न ही BJP कुछ कर पाएगी
Gwalior News in Hindi

दिग्विजय सिंह का पलटवार, कहा- कांग्रेस को न तो अंग्रेज खत्म कर पाए और न ही BJP कुछ कर पाएगी
दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं.( सांकेतिक फोटो)

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) वो पार्टी है जो वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास करती है.

  • Share this:
ग्वालियर. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी खत्म होने के कगार पर है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) वो पार्टी है जो वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास करती है. सर्वधर्म समभाव की भावना से चलने वाली कांग्रेस को खत्म करने के प्रयास आजादी के पहले से शुरू हुए थे. लेकिन कांग्रेस को न तो अंग्रेज (British) खत्म कर पाए और न ही जनता पार्टी खत्म कर पाई. उन्होंने कहा कि भाजपा भी कांग्रेस को नहीं खत्म कर पाई और वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार भी खत्म नहीं कर सकेगी.

दिग्विजय सिंह ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा भूमाफिया बताने के सवाल पर कहा कि 1947 के बाद देश में कोई भी राजा और महाराजा नहीं बचा है. सभी समान नागरिक हैं. गौरतलब है कि सिंधिया को भूमाफिया बताने पर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने आरोप लगाया था कि जो सिंधिया 22 राजाओं पर शासन करते थे वह कैसे भूमाफिया हो सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस नेता ओछी मानसिकता और चुनावी माहौल को मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सिंधिया को भूमाफिया बता रहे हैं. वहीं, एक सवाल के जवाब में  दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं. जो भी सूचियां या नाम चल रहे हैं वह सब काल्पनिक हैं. नामों पर अंतिम फैसला हाईकमान करेगा.

कांग्रेस शुरू से ही जाति की राजनीति करती है
बता दें कि सोमवार को मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि अभी कांग्रेस को बाढ़ के कारण लोगों के बीच जाना चाहिए, लेकिन ये डिसलाइक में लगे हैं. कांग्रेस शुरू से ही जाति की राजनीति करती है. अंग्रेजों की थीम फूट डालो राज करो की थीम कांग्रेस की रही है. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि कांग्रेस को हर विषय पर राजनीति नहीं करना चाहिए. कोरोना महामारी सभी जगह बढ़ रही है. सरकार द्वारा उसकी रोकथाम के उपाय भी किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज