लाइव टीवी

देश की GDP गिर रही है लेकिन PM को है फिट इंडिया की फिक्र- दिग्विजय सिंह

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 31, 2019, 1:37 PM IST
देश की GDP गिर रही है लेकिन PM को है फिट इंडिया की फिक्र- दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि GDP गिर रही है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी को फिट इंडिया की फिक्र है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह( Digvijay Singh) ने एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर हमला बोला है.  दिग्विजय सिंह ने कहा है कि GDP गिर रही है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को फिट इंडिया की फिक्र है. इसके साथ-साथ दिग्विजय सिंह ने आर्टिकल 370 के मामले में भी मोदी सरकार को जमकर घेरा.  दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर में आर्टिकल 35A 1927 में राजा हरि सिंह ने लागू कराया था. आर्टिकल 370 (Article 370) का कानून कांग्रेस ने नहीं बनाया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि “आज भी नागालैंड, असम में अभी आर्टिकल 371 है. हर प्रदेश की अलग-अलग व्यवस्था है. अलग-अलग झंडा होना संघीय व्यवस्था है, जो कोई मुद्दा नहीं है. राज्य का अपना झंडा हो सकता है”.

आर्टिकल 370 को लेकर मोदी सरकार पर हमला

दिग्विजय सिंह ने कहा कि “अभी आर्टिकल 370 पूरी तरह आज भी समाप्त नहीं हुई है, जबकि 1950 से कश्मीर में सारे कानून भारतीय सविंधान (Indian Constitution) के मुताबिक लागू हो चुके थे, लेकिन अब जब आर्टिकल 370 को हटा दिया है, तो कश्मीर (kashmir) के नेता जेल में बंद है. एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है. अभी भी कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है, जिससे कश्मीर के हालात सुधरेगें नहीं बल्कि और बिगड़ेंगे”.

कांग्रेस की योजनाओं से BJP लूट रही वाहवाही-दिग्विजय सिंह 

बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश का पहला मामला है, जहां राज्य को तोड़कर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. विधानसभा की सहमति प्रस्ताव के बगैर केंद्र ने यूनियन टेरिटरी (Union territory) बनाया गया है. दिग्विजय सिंह ने बताया कि लदाख-लेह को UT बनाने में कांग्रेस की सहमति थी, लेकिन देश मे बीजेपी वाहवाही लूटने के लिए कुछ इस तरह से कर रही है.

दिग्विजय सिंह  ने पीएम मोदी पर कसा तंज

दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि “मेरे बोलने के बाद BJP की व्हाट्सएप आर्मी अपने काम में लग जाएगी, लेकिन मुझे फर्क नही पड़ेगा”. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को पहले टोपी पहनने में दिक्कत थी, लेकिन सऊदी अरब दौरे के दौरान उन्होंने वहां की पूरी ड्रेस ही पहन डाली थी.
Loading...

पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)
पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)


पूर्व की शिवराज सरकार पर बोले दिग्विजय सिंह 

दिग्विजय सिंह ने पूर्व की शिवराज सरकार (Shivraj government)को लेकर कहा कि बीजेपी के लोग 15 साल से सत्ता की मलाई खा रहे थे, लेकिन अब जब मिल नहीं रही है, तो वह सब भड़भड़ा रहे हैं, क्योंकि उनके ई टेंडरिंग (E tendering) सहित बड़े घोटाले समाने आने लगे हैं, जिसमें दोषियों का अब जेल जाने का काम शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें-  दिग्विजय सिंह ने कहा- नहीं...नहीं...नहीं, मैं नहीं बनूंगा PCC चीफ

PCC चीफ के लिए घमासान तेज़ : सिंधिया ने ठोका दावा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...