लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह ने पूछा सवाल- गोडसे देशभक्त है या देशद्रोही? बीजेपी और बजरंग दल पर साधा निशाना

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 6, 2019, 7:59 AM IST
दिग्विजय सिंह ने पूछा सवाल- गोडसे देशभक्त है या देशद्रोही? बीजेपी और बजरंग दल पर साधा निशाना
ग्वालियर में दिग्विजय सिंह ने भाजपा और बजरंग दल से राष्ट्रवाद पर पूछा सवाल.

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपने बयान से भाजपा (BJP) और बजरंग दल (Bajrang Dal) को फिर निशाने पर लिया है. ग्वालियर में कश्मीर मुद्दा, नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) और अनुच्‍छेद 70 (Article 370) को लेकर दिग्गी राजा ने भाजपा को घेरा.

  • Share this:
ग्वालियर. अपने बयानों के लिए विपक्ष के निशाने और मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शनिवार को ग्वालियर में भी तीखे तीर चलाए. दिग्गी राज ने कश्मीर, गोड़से, बजरंगदल और बाढ़ राहत के मसलों पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद की स्थिति को लेकर भाजपा पर तीखे प्रहार किए. वहीं, नाथूराम गोडसे को लेकर भी सवाल पूछे. उन्होंने बजरंग दल के ऊपर पाकिस्तानी संस्था आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने का आरोप भी दोहराया.

बजरंगदल और भाजपा पर निशाना
दिग्विजय सिंह ने फिर से बजरंग दल और बीजेपी पर ऩिशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी संगठन ISI के लिए जासूसी करते पकड़े गए बजरंग दल के सदस्यों पर कार्रवाई होनी चाहिए. एक तरफ तो भाजपा पाकिस्तान से लड़ाई की बात करती है, लेकिन उसकी पार्टी के ही लोग ISI की मदद करते हैं. उन्होंने पूछा कि ये कैसा राष्ट्रवाद है, इस पर BJP को स्पष्टीकरण देना चाहिए. दिग्विजय ने बीजेपी से सवाल किया है कि आप गांधी जी की जयंती मना रहे हैं, लेकिन ये बताएं कि नाथूराम गोड़से देशभक्त था या नहीं? उन्होंने कहा कि बीजेपी गांधीजी के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है.

पूछा सवाल- कश्मीरी घरों में कैद क्यों

ग्वालियर आए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कश्मीर मामले को लेकर बयान देते हुए राज्य की स्थिति पर चिंता जताई. दिग्विजय ने धारा 370 को लेकर कहा कि कश्मीर में 2 महीने से कर्फ्यू लगा है. वहां के 80 लाख लोग घरों में कैद हैं. कश्मीर के जो नेता भारत के संविधान में विश्वास रखते हैं, उनको बीजेपी सरकार ने गिरफ्तार कर रखा है. उनको रिहा कर शांति स्थापित किया जाना चाहिए.

व्यापम की लड़ाई लड़ेंगे
एमपी की सियासत में धमाल मचाने वाले हनी ट्रैप मामले पर दिग्गी राजा के नाम से मशहूर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हनी ट्रैप में किन लोगों के नाम हैं, ये सब जानते हैं. हनी ट्रैप मामले की जांच सही दिशा में चल रही है. जो दोषी होगा उसे सजा मिलेगी. पिछली भाजपा सरकार ने प्रदेश का माहौल खराब कर दिया था. हनी ट्रैप मामले की CBI जांच पर उऩ्होंने कहा कि यह मांग वही लोग कर रहे हैं, जो फंसे हैं. उन्होंने सीबीआई की जांच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि व्यापम मामले में मैं खुद लड़ाई लड़ूंगा. इसके अलावा बाढ़ को लेकर भी दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री से अनुरोध है कि वे केंद्र सरकार पर एमपी को ज्यादा बाढ़ राहत राशि दिलाने का दबाव बनाएं, ताकि हमारी बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि मिल पाए.
Loading...

ये भी पढ़ें -

कैबिनेट के फैसलेः रियल एस्टेट और पर्यटन के विकास से कमाई करेगी कमलनाथ सरकार

Navratri 2019: जबलपुर का अनोखा रावण-भक्त, नवरात्रि में करता है दशानन की पूजा

MP: शासकीय स्कूलों में पढ़ाई ठप्प, चुनाव ड्यूटी में लगाए गए शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...