होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

गर्भ में कत्ल; यहां इतने रुपये लेकर डॉक्टर करते हैं बेटियों की हत्या, जानिए गोरखधंधे की कहानी

गर्भ में कत्ल; यहां इतने रुपये लेकर डॉक्टर करते हैं बेटियों की हत्या, जानिए गोरखधंधे की कहानी

Gwalior Big Crime: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोख में बेटियों का कत्ल करने वाले अस्पताल को सील कर दिया गया है.

Gwalior Big Crime: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोख में बेटियों का कत्ल करने वाले अस्पताल को सील कर दिया गया है.

Gwalior Big Crime: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोख में बेटियों का कत्ल करने वालों का राजफाश हुआ है. मुरार स्थित एसएन हॉस्पिटल में अवैध रुप से गर्भपात कराया जा रहा था. यहां गर्भ में पल रही बेटियों का कत्ल करने के लिए 16 हजार रुपये लिए जाते थे. ये बात जैसे ही स्वास्थ विभाग के अधिकारियों तक पहुंची, वैसे ही उन्होंने यहां छापा मारा. छापा पड़ते ही यहां अफरा-तफरी मच गई. गर्भपात कराने वाली महिला दलाल और डॉक्टर गायब हो गए. मौके पर 3 महिला सहित चार कर्मचारी मिले, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के मुरार स्थित एसएन हॉस्पिटल में अवैध रुप से गर्भपात कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. इस अस्पताल में गर्भ में पल रही बेटियों का 16 हजार रुपये में कत्ल किया जा रहा था. स्वास्थ विभाग की टीम ने अस्पताल में छापा मार कार्रवाई की, तो यहां गर्भपात के लिए ऑपरेशन थिएटर में पूरी तैयारी थी. छापा पड़ते ही अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई.

गर्भपात की डील कराने वाली महिला दलाल और डॉक्टर भाग निकले. मौके पर 3 महिला सहित चार कर्मचारी मिले. इनके फोन जब्त कर पूछताछ की जा रही है. अस्पताल से गर्भपात कराने की किट, अधूरी केस शीट और एक्सपायरी डेट वाली दवाएं मिली हैं. एसएन अस्पताल में भर्ती एक महिला को टीम ने कमला राजा अस्पताल में भिजवाया और अस्पताल को सील कर दिया है.

इतने रुपये में तय हुआ सौदा

सामाजिक कार्यकर्ता मीना शर्मा ने बताया कि एसएन अस्पताल में गर्भपात कराने की जानकारी मिली थी. लिहाजा उन्होंने इस भंडाफोड़ करने के लिए महिला दलाल से बात की. एक महिला का गर्भपात कराने के लिए सौदा तय हुआ. अस्पताल स्टाफ ने 50 हजार रुपए की मांग की, लेकिन बाद में 16 हजार रुपए में गर्भपात कराने का सौदा तय हो गया.

स्टिंग ऑपरेशन में खुला राज

इस सौदेबाजी का स्टिंग किया और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई. इसके जिसके बाद छापामार कार्रवाई की गई. छापा पड़ने के दौरान अस्पताल में गर्भपात की डील करने वाली महिला दलाल भाग निकली और गर्भपात करने वाले डॉक्टर भी गायब हो गए. मौके से पकड़े चार कर्मचारियों के मोबाइल जब्त कर पूछताछ की जा रही है, जिससे कोख में बेटियों को मारने के इस गोरखधंधे मे शामिल लोगों के नाम सामने आएंगे.

अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द होगा

ग्वालियर CMHO डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने स्टिंग ऑपरेशन कराकर एसएन अस्पताल में छापामार कार्रवाई की है. अस्पताल से गर्भपात कराने की किट, अधूरी केस शीट और एक्सपायरी डेट वाली दवाएं मिली हैं. CMHO के मुताबिक इस अस्पताल में अवैध रूप से गर्भपात कराया जा रहा था. लिंग परीक्षण के मामले की भी जांच की जाएगी. हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर धर्मवीर दिनकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए एमसीआई को प्रस्ताव भेजेंगे. साथ ही हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रद्द कराने की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Gwalior news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर