MP: इंसानियत भूला पति, दहेज नहीं लाई तो पत्नी को पिला दिया एसिड, केस दर्ज 

दहेज प्रताड़ने के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है.

Gwalior Crime News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक विवाहिता तीन लाख का दहेज (dowry harassment) न ला पाई तो पति ने एसिड पिला दिया. गंभीर हालत में विवाहिता को पहले ग्वालियर और फिर दिल्ली में भर्ती कराया गया. महिला की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में एक विवाहिता को दहेज (dowry harassment) न लाने के चलते एसिड पिलाने का मामला सामना आया है. डबरा में तीन लाख का दहेज न लाने पर पति ने पत्नी को एसिड (Acid) पिला दिया. गंभीर हालत में विवाहिता को पहले ग्वालियर और फिर दिल्ली में भर्ती कराया गया. पूरी घटना 28 जून को हुई थी. 4 जुलाई को पुलिस ने विवाहिता की मां की रिपोर्ट पर पति के खिलाफ दहेज एक्ट और मारपीट का मामला दर्ज किया था. महिला की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा ने विवाहिता को लेकर ट्वीट किया. ग्वालियर पुलिस ने दिल्ली में भर्ती विवाहिता के मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराएं, जिसमें विवाहिता ने पति, और जेठानी पर एसिड पिलाने का आरोप लगाया है. इसके बाद डबरा थाने में दर्ज एफआईआऱ में पति के साथ ही जेठानी को हत्या के प्रयास का आरोपी बनाया है.

शादी के बाद से ही दहेज के लिए परेशान कर रहे थे ससुराल वाले

ग्वालियर के जिले के घाटीगांव थाना के डाटी सिमरिया गांव की रहने वाली 22 वर्षीय शशि जाटव की शादी 17 अप्रैल 2021 को डबरा के रामगढ़ में रहने वाले वीरेन्द्र जाटव के साथ हुई थी. मायके वालों ने शशि की शादी में करीब 10 लाख रुपए खर्च किए थे. 30 मई को वीरेन्द्र ने शशि से अपने मायके से 3 लाख रुपए लाने को कहा. शशि ने परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की बात कहकर रुपए लाने से मना कर दिया. 27 जून की रात को भी दहेज को लेकर पति वीरेंद्र ने शशि के साथ मारपीट की. आरोप है कि मारपीट के दौरान वीरेंद्र ने शशि को एसिड पिला दिया. आसपास के लोगों ने शशि को गंभीर हालत में ग्वालियर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया. शशि की हालत बिगडने पर अगले दिन ही उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था. डबरा थाना के टीआई विनायक शुक्ला ने बताया कि 4 जुलाई को शशि की मां जयवंती ने  डबरा सिटी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें पति वीरेंद्र पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का जिक्र किया था. जयवंती ने अपने बयान में बताया था कि उसकी बेटी शशि ने पति की प्रताड़ना से परेशान होकर जहरीला पदार्थ पी लिया है. इन बयानों के आधार पर डबरा पुलिस ने पति वीरेंद्र के खिलाफ दहेज एक्ट और प्रताडना का मामला दर्ज किया था.

दिल्ली राज्य महिला आयोग अध्यक्ष के ट्वीट के बाद जागी ग्वालियर पुलिस

दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार दोपहर तीन बजे इस घटना को लेकर ट्वीट किया. स्वाति ने अपने ट्वीट में CM शिवराज सिंह को लिखा है कि ग्वालियर की लड़की को उसके पति ने एसिड पिलाया, जिससे उसके अंग जल गए. MP में FIR हल्की हुई और अब तक कोई अरेस्ट नहीं हुआ. लड़की का इलाज हम दिल्ली में करवा रहे हैं. उसके बयान भी SDM के सामने करवाए हैं. ये भयानक फोटो इस आस से डाली है कि सीएम शिवराज चौहान अपराधियों को अरेस्ट करवाएंगे. इस ट्वीट के बाद ग्वालियर पुलिस हरकत में आई. एसपी अमित सांघी ने बताया विवाहिता के दिल्ली में मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस को दिए गए कथन के आधार पर मामले में सख्त कार्रवाई की गई है. विवाहिता के पति के साथ ही अब जेठानी को हत्या के प्रयास का आरोपी बनाया गया है. वही विवाहिता ने ननद पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया जिस पर ननद को भी मामले में आरोपी बनाया गया है.  एक महिला आरोपी गिरफ्तार कर ली गई हैं, वहीं अन्य आरोपियों की जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.