• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • महंगाई पर विवादित बयान देकर घिरे मंत्री विश्वास सारंग, गोविंद सिंह ने कहा- छोटा मुंह, बड़ी बात

महंगाई पर विवादित बयान देकर घिरे मंत्री विश्वास सारंग, गोविंद सिंह ने कहा- छोटा मुंह, बड़ी बात

पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि विश्वास सारंग की मानसिकता पर मुझे दुख होता है. नेहरूजी पर स्वास्थमंत्री सारंग का बयान छोटे मुंह बड़ी बात है.

पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि विश्वास सारंग की मानसिकता पर मुझे दुख होता है. नेहरूजी पर स्वास्थमंत्री सारंग का बयान छोटे मुंह बड़ी बात है.

MP Politics: प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) के महंगाई के मामले पर दिए अजीबो-गरीब बयान से कांग्रेस बिफरी. सारंग के बयान पर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पलटवार किया है.

  • Share this:

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) को लेकर जमकर सियासत हो रही है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (Cabinet Minister Vishwas Sarang) ने महंगाई के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू को जिम्मेदार बताया तो कांग्रेस ने सारंग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्वमंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) ने सारंग के बयान पलटवार करते हुए कहा कि सारंग का ये बयान छोटे मुंह बड़ी बात जैसा है.

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने देश में महंगाई के लिए प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार बताया था. इस बयान से एमपी की सियासत गरमा गई है. सारंग के बयान पर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पलटवार किया है. पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि विश्वास सारंग की मानसिकता पर मुझे दुख होता है. पंडित नेहरू पर सारंग का बयान छोटे मुंह बड़ी बात है. गोविंद सिंह ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने संघर्ष कर देश को आजादी दिलाई. उन्होंने जितना संघर्ष और देश सेवा की है, उतनी तो सारंग की उम्र भी नहीं है. देश के पहले प्रधानमंत्री के लिए इतनी हल्की बात करना निंदनीय है.

सारंग ने क्या दिया था बयान
आपको बता दें कि विश्वास सारंग ने महंगाई के लिए पंडित नेहरू को जिम्मेदार बताया था. विश्वास सारंग ने अपने बयान में कहा था कि ‘देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जो भाषण दिया था. उससे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी.’ सारंग के मुताबिक, नेहरू ने देश में गलत तरीके से औद्योगीकरण को बढ़ावा दिया, इन्ही सब वजहों से महंगाई बढ़ी है. दरअसल, इन दिनों देश में महंगाई चरम पर पहुंच गई है. पेट्रोल के दाम 100 के पार हो गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज